पटना

'नौकरी के बदले जमीन' ED की मामले में कार्रवाई, लालू-तेजस्वी के सहयोगी अमित कात्याल को किया गिरफ्तार

Arun Mishra
11 Nov 2023 6:30 AM GMT
नौकरी के बदले जमीन ED की मामले में कार्रवाई, लालू-तेजस्वी के सहयोगी अमित कात्याल को किया गिरफ्तार
x
ईडी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है.

पटना : ईडी (ED) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने नौकरी के बदले जमीन मामले (Land For Job Scam) में एके इन्फोसिस्टम के प्रमोटर अमित कात्याल को गिरफ्तार किया है. अमित कत्याल तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का सहयोगी है. कात्याल और एके इन्फोसिस्टम कंपनी जमीन घोटाले में ईडी और सीबीआई की जांच और जांच के दायरे में है. सीबीआई ने कथित घोटाले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

एके इन्फोसिस्टम एक कंपनी है!

जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी ने आरोप लगाया था कि इस मामले में अपराध की कुल आय 600 करोड़ रुपये है. बता दें कि एके इन्फोसिस्टम एक कंपनी है, जिसका ऑफिस तेजस्वी यादव के एनएफसी वाले घर से चलता है. जुलाई में सीबीआई ने जमीन के बदले नौकरी के मामले में एक आरोपी के रूप में इकाई एके इन्फोसिस्टम कंपनी पर आरोप पत्र दायर किया था.

लालू के रेलमंत्री रहते हुए लैंड फॉर जॉब स्कैम हुआ था!

बता दें कि लालू, राबड़ी और तेजस्वी समेत 17 आरोपियों को समन जारी कर चार अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा गया था. मीसा भारती पहले से ही इस मामले से जुड़े एक केस में जमानत पर चल रही हैं. लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में पहले चार्जशीट में लालू, राबड़ी और मीसा को आरोपी बनाया गया था. इसके बाद सीबीआई ने एक नई चार्जशीट दाखिल कर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी आरोपी बना दिया है. सीबीआई ने पहली बार तेजस्वी को आरोपी बनाया है. लालू के रेलमंत्री (2004 से 2009) रहते हुए लैंड फॉर जॉब स्कैम हुआ था. लालू और उनके परिवार वालों पर रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले जमीन लेने का आरोप है.

Next Story