पटना

लापरवाह शिक्षकों की जाएगी नौकरी,कार्यक्रम में अलग अंदाज में दिखे नीतीश

बादल सरोज
11 Nov 2022 12:26 PM GMT
लापरवाह शिक्षकों की जाएगी नौकरी,कार्यक्रम में अलग अंदाज में दिखे नीतीश
x

बिहार की चरमराई शिक्षा व्यवस्था किसी से छुपी नहीं है। यहां की खस्ताहाल स्कूल की छतें,शिक्षकों के खाली पद और शिक्षकों की अनुपस्थिति बिहार में आम बात है। अक्सर ऐसी खबरें देखने और सुनने को मिलती है, जिसकी वजह से सरकार की बदनामी होती है।

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में देश के प्रथम शिक्षा मंत्री अबुल कलाम आजाद की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इस मौके पर बैगलेस सुरक्षित शनिवार का शुभारंभ किया, जानकारी के मुताबिक इसके तहत पहली से आठवीं तक के बच्चे अब शनिवार को बैग लेकर स्कूल नहीं जाएंगे, उनका एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी में ध्यान लगाया जाएगा, जिससे छात्रों का बौद्धिक विकास होगा।

हालांकि, इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार अलग अंदाज में भी दिखें। उन्होंने बिहार के उन लापरवाह शिक्षकों को कड़ी चेतावनी दे डाली। मंच से बोलते हुए सीएम ने कहा कि जो वेतन तो लेते हैं, लेकिन बच्चों को पढ़ाते नहीं हैं। उनके मुताबिक जो शिक्षक बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। वुसाथ ही साथ बेहतर पढ़ाने वाले शिक्षकों की वेतन बढ़ाने की भी बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अधथिकारियों से और शिक्षकों की नियुक्ति करने का निर्देश भी दिया है।

Next Story