पटना

2019 में नीतीश कुमार हो सकते पीएम पद के उम्मीदवार

Special Coverage News
6 Jan 2019 12:17 PM GMT
2019 में नीतीश कुमार हो सकते पीएम पद के उम्मीदवार
x

लोकसभा चुनाव 2019 जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राजनैतिक बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है। विपक्ष के संभावित महागठबंधन में पीएम पद के लिए नित नए नाम उछल रहे हैं। हालांकि भाजपा में अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री पद का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। लेकिन अब जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे ही एनडीए में भी पीएम के चेहरे को लेकर गाहे-बगाहे चर्चाएं शुरु हो गई हैं।


अब एनडीए में भाजपा की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड की तरफ से आए ताजा बयान ने इस बहस को एक नई गति दे दी है। दरअसल जदयू पार्टी की तरफ से एक बयान में कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे, लेकिन ये भी कहा कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी प्रधानमंत्री पद का चेहरा हो सकते हैं।

रविवार को जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि नीतीश कुमार का राजनैतिक करियर देश में काफी प्रेरणादायक रहा है। उनके नेतृत्व में बिहार में अभूतपूर्व तरक्की हुई है। हालांकि पीएम मोदी ही एनडीए का चेहरा हैं, लेकिन यदि प्रधानमंत्री पद के लिए चर्चा होती है तो नीतीश कुमार टॉप के उम्मीदवारों में से एक होंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, जदयू की तरफ से बयान आते ही भाजपा ने उसका खंडन किया है। भाजपा के सांसद सीपी ठाकुर का कहना है कि बिहार में नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री का चेहरा हैं। नीतीश कुमार ने खुद नरेंद्र मोदी का नाम पीएम पद के लिए आगे किया था। बिहार के लोगों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, ऐसे में पीएम पद पर बहस की कोई गुंजाइश ही नहीं है।

Next Story