पटना

धोखा देने की तैयारी में थे JDU नेता, उससे पहले नीतीश कुमार ने उठाया यह कदम

Special Coverage News
7 April 2019 10:06 AM GMT
धोखा देने की तैयारी में थे JDU नेता, उससे पहले नीतीश कुमार ने उठाया यह कदम
x
Nitish Kumar and Prashant Kishor (File Photo)

उत्तरप्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की इकाई को भंग कर दिया गया है. यह फैसला बिहार के सीएम और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लिया है. उनके आदेश के बाद यूपी में स्थित जेडीयू पार्टी की सभी इकाई को बंद कर दिया गया है. वहीं, लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में ताला जड़ दिया गया है. बताया जाता है कि यूपी के जेडीयू नेता पार्टी को ही धोखा देने की तैयारी में थे जिसकी भनक आलाकमान को लग गई थी.

खबरों के अनुसार, यूपी में जेडीयू की सभी इकाईयों को भंग करने का आदेश खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दिया है. बताया जाता है कि पार्टी के आलाकमान को इस बात की भनक लगी थी कि पार्टी के नेता यहां दूसरे दलों में पनाह ढूंढ रहे थे. जिसके बाद नीतीश कुमार ने कड़ा फैसला लेते हुए यूपी की पूरी इकाई को भंग करने का आदेश दिया है. यूपी में जेडीयू के नेता जो पार्टी को प्रतिनिधित्व कर रहे थे वह अब दूसरी पार्टियों में अपनी संभावनाएं तलाश रहे थे. इनमें नेताओं की संख्या काफी बड़ी बताई गई है. जिसके बाद पार्टी ने यूपी में पूरी इकाई को ही भंग करने का फैसला लिया है.

नीतीश कुमार के फैसले के बाद पूरे यूपी में पार्टी के सभी दफ्तरों पर ताला लटका दिया गया है. लखनऊ स्थित पार्टी ऑफिस में भी ताला लटका दिखा है. हालांकि अभी तक इस फैसले को लेकर यूपी के स्थानीय जेडीयू नेताओं की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन पार्टी के इस फैसले से छोटे नेताओं के मुश्किलें खड़ी हो गई है.जेडीयू ने कुछ माह पहले ही अपनी पार्टी को दूसरे राज्यों में मजबूत करने की बात कर रही थी. साथ ही इसके लिए विशेष बैठकें भी की गई थी, हालांकि इस बैठक के बाद शायद इस पहल को लेकर मजबूती से काम नहीं होता प्रतित हो रहा था. जिसके बाद यूपी के नेता दूसरे दलों में संभावनाएं तलाशने लगे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story