पटना

'महागठबंधन' नाम को लेकर नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात

Special Coverage News
3 April 2019 2:42 PM GMT
महागठबंधन नाम को लेकर नीतीश कुमार ने कही बड़ी बात
x
लेकिन कुछ मुद्दों पर बीजेपी से हमारी राय अलग है. दलित, महादलित, महिला सबके लिए हमने काम किया है. कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समाज के लिए क्या किया है?

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि 'महागठबंधन' नाम मैंने ही रखा था. लेकिन महागठबंधन में बड़ी कड़वाहट है. जो आपके सामने ही और सबको दिख रही है. उनके इस कथन का मतलब साफ़ था. बिहार में मोदी सरकार ने बहुत काम किया, बिहार में काम की बदौलत 40 सीट जीत सकते हैं.


सीएम नीतीश कुमार ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि 'महागठबंधन' नाम मैंने ही रखा था. लेकिन महागठबंधन में बड़ी कड़वाहट है. अब इसमें शामिल दल छटपटा रहे है. कब इस कडवाहट से छुटकारा मिले सब इस इन्तजार में है. में करप्शन, क्राइम, कम्युनलिज़्म से कभी समझौता नहीं करूंगा. राष्ट्रवाद तो मौलिक चीज है, किसी भी विचारधारा का व्यक्ति हो, देश के प्रति समर्पण तो सभी का रहता है.


नितीश कुमार ने न्यूज 18 के कार्यक्रम में कहा कि भाजपा सांप्रदायिक नहीं है. अयोध्या मसले का समाधान कोर्ट के फैसले से होगा या आपसी सहमति से होगा, शुरु से ही हमारा यही स्टैंड है और रहेगा. उन्होंने कहा कि मुख्य मुद्दा विकास ही है, अंतरिक्ष में ताकत बढ़ना देश के लिए अच्छी बात है. मिशन शक्ति हमारे वैज्ञानिकों की उपलब्धि है. ये हमारे लिए गर्व की बात है.भारत दुनिया में चौथा देश बना जिसके पास अंतरिक्ष में ताकत है.


उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन में बड़ी कड़वाहट है. जो गठबंधन बन रहे हैं उनमें मजबूती नहीं है, राहुल लेफ्ट के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे है. विरोधियों को योग्यता साबित करनी होगी. हम भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते हैं. लेकिन कुछ मुद्दों पर बीजेपी से हमारी राय अलग है. दलित, महादलित, महिला सबके लिए हमने काम किया है. कांग्रेस ने अल्पसंख्यक समाज के लिए क्या किया है?


उन्होंने कहा कि हम न्याय के साथ विकास की बात करते हैं, मुख्य मुद्दा विकास है. चौकीदार चोर जैसे शब्दों का इस्तेमाल गलत किया जा रहा है. देश विकास की और बढ़ रहा है. बिहार विकास की और अग्रसर है. उन्होंने कहा कि आरजेडी ने दंगा पीड़ितों की मदद नहीं की, कांग्रेस ने डर पैदा कर अल्पसंख्यकों का समर्थन लिया. बिहार में मोदी सरकार ने बहुत काम किया, बिहार में काम की बदौलत 40 सीट जीत सकते हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story