पटना

बेड़ियां पहन सड़क पर उतरे पप्पू यादव,प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात

Sujeet Kumar Gupta
19 Dec 2019 9:51 AM GMT
बेड़ियां पहन सड़क पर उतरे पप्पू यादव,प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात
x

पटना. एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में गुरुवार को वामदल, जन अधिकार पार्टी (जाप) और वीआईपी पार्टी का बिहार बंद है। बंद कराने के लिए सुबह से ही पटना समेत पूरे बिहार में कार्यकर्ता सड़क पर आगजनी और हंगामा कर रहे हैं। कई जगह से तोड़फोड़ की भी खबर आ रही है।

बंद समर्थक एम्बुलेंस तक का रास्ता रोक रहे हैं। बंद सफल बनाने के लिए जाप के नेता पप्पू यादव बेड़ियां पहनकर पटना के डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे। उनके साथ कई समर्थक भी बेड़ियां पहने हुए थे। पप्पू यादव के समर्थकों ने सड़क पर बंद के नाम पर गुंडागर्दी की। टायर जलाकर सड़क पर रख दिया। इस दौरान बंद समर्थकों ने सड़क पर मौजूद आम लोगों के साथ धक्का-मुक्की की।

पार्टी के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव खुद भी सड़क पर उतरे और उन्होंने अपने समर्थकों का जोश बढ़ाया. पप्पू ने कहा कि केंद्र सरकार देश के टुकड़े-टुकड़े कर रही है. संविधान की रक्षा और देश की अखंडता बरकरार रखने के लिए हम हर मोर्चे पर लड़ाई लड़ेंगे. बिहार बंद के दौरान पटना के राजेंद्र नगर, कंकड़बाग रोड में भी बंद समर्थकों ने रोड जाम किया।

बिहार बंद के दौरान पप्पू यादव यादव के समर्थकों ने सुबह से ही सड़कों पर उत्पात मचाया. इस दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए और सड़क पर आगजनी कर यातायात को प्रभावित किया गया. बंद में तोड़फोड़ के कारण जहां लोगों में दहशत देखने को मिला वहीं कई लोग दफ्तर जाने के लिए सड़क पर खड़े रहे पर दफ्तर जा नहीं पाए।

बंद का असर राज्य के विभिन्न जिलों में भी सुबह से देखने को मिल रहा है जहां महागठबंधन के घटक दलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं. दरभंगा में बिहार बंद को लेकर रेल का चक्का जाम किया गया. इस दौरान कमला-गंगा इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोककर विरोध जताया जा रहा है. लेहरियासराय स्टेशन पर ट्रेनें काफी देर से रोक दी गई हैं. वामदलों द्वारा CAB और NRC के विरोध में नारेबाजी की जा रही है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story