Top
Home > राज्य > बिहार > पटना > पटना में नजरबंद हुए पप्पू यादव,पुलिस ने दिखाया 107 का ऑर्डर

पटना में नजरबंद हुए पप्पू यादव,पुलिस ने दिखाया 107 का ऑर्डर

 Sujeet Kumar Gupta |  17 Dec 2019 1:01 PM GMT  |  दिल्ली

पटना में नजरबंद हुए पप्पू यादव,पुलिस ने दिखाया 107 का ऑर्डर
x

पटना। पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव को पटना में नरजबंद कर दिया गया है। एनआरसी और महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा के विरोध में प्रदर्शन के देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया है। पटना पुलिस मंगलवार सुबह पप्पू यादव के घर पहुंची और 107 का ऑर्डर दिखाकर उन्हें घर से बाहर निकलने पर मना किया। इसके बाद पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ छत पर जाकर बैठ गए और वहीं मीडियाकर्मियों से बात की।

पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे अपने ही घर में नजरबंद कर दिया है।3थानों के इंस्पेक्टर,सिटी मजिस्ट्रेट यहां जमे है।धारा107 के लगा,एनआरसी-नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध एवं संविधान बचाने की मेरी लड़ाई को रोकने के लिए मुझे अपने ही घर में कैदी बना दिया है। लेकिन हम न डरेंगे, न झुकेंगे,बेईमानों से लड़ते रहेंगे।

पप्पू यादव ने दूसरे ट्वीट कर लिखा कि मुजफ्फरपुर की रेप पीड़िता बेटी जो इस जालिम दुनिया को छोड़कर चली गयी,आज उन्हें न्याय दिलाने जाना था। हर हाल में उस वहशी दरिंदे को स्पीडी ट्रायल के तहत 60दिन के अंदर फांसी की सज़ा सुनिश्चित करना,वहां जाने का मूल उद्देश्य था।पर सरकार को तो दुष्कर्मियों से प्रेम है,मुझ से दुश्मनी।

पप्पू के पटना स्थित घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगा दिया गया है. मौके पर कोतवाली थाना अधिकारी और मजिस्ट्रेट भी पहुंचे हैं. मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में पप्पू यादव को नोटिस थमाया. और बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब बाहर निकलने के लिए भी हमें इजाजत लेनी पड़ेगी।

पप्पू के पटना स्थित घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगा दिया गया है. मौके पर कोतवाली थाना अधिकारी और मजिस्ट्रेट भी पहुंचे हैं. मजिस्ट्रेट ने पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में पप्पू यादव को नोटिस थमाया. इस मामले में पप्पू यादव ने कहा कि हमें 107 का नोटिस दिया गया है और बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. अब बाहर निकलने के लिए भी हमें इजाजत लेनी पड़ेगी.

पप्पू यादव ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझसे कैसा खतरा है मुझे नहीं. फिलहाल पटना में पप्पू के घर के आगे गोरखा पुलिस को तैनात किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में मीडिया से कुछ भी बात करने से इंकार कर दिया और देखते ही बाहर निकल गए. पप्पू यादव ने अपने नजरबंद होने की जानकारी फेसबुक पेज के माध्यम से दी है.

फेसबुक पेज पर लिखा है पूर्व सांसद सह जाप (लो) अध्यक्ष पप्पू यादव जी को उनके पटना आवास पर नज़रबंद कर दिया गया है. सरकार ने NRC मामले में जारी एडवायजरी के तहत नोटिस भेज कर कहा है कि वे आज दिन भर घर से बाहर नहीं निकल सकते, उनके आवास के बाहर सिटी मजिस्ट्रेट के साथ तीन थाना के थाना प्रभारी समेत घर फोर्स तैनात कर दिया गया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it