Top
Home > राज्य > बिहार > पटना > बिहार से राज्यसभा चुनाव के लिए RJD ने 2 उम्मीदवारों के नाम किये घोषित

बिहार से राज्यसभा चुनाव के लिए RJD ने 2 उम्मीदवारों के नाम किये घोषित

प्रेमचंद गुप्ता लालू परिवार के करीबी हैं और वह मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे चुके हैं। वहीं, अमरेंद्र धारी सिंह नया चेहरा हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  12 March 2020 4:59 AM GMT  |  नई दिल्ली

बिहार से राज्यसभा चुनाव के लिए RJD ने 2 उम्मीदवारों के नाम किये घोषित

पटना। बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होना है, जिसके लिए 13 मार्च तक नामांकन की तारीख निश्चित है। तो राज्यसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार से दो उम्मीद्वारों के नाम का एलान किया है। पटना स्थित राजद कार्यालय में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रेसकॉफ्रेंस कर प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्र धारी सिंह के नाम की घोषणा की। दोनों उम्मीदवार आज दोपहर 12 बजे बिहार विधानसभा मैं अपना नामांकन करेंगे।

प्रेमचंद गुप्ता लालू परिवार के करीबी हैं और वह मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे चुके हैं। वहीं, अमरेंद्र धारी सिंह नया चेहरा हैं। वह व्यवसायी के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। बता दें कि राजद के हिस्से की बिहार में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही है।

इससे पहले बुधवार की शाम तेजस्वी यादव के पटना पहुंचने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजद अपने उम्मीदवारों के नाम का फैसला करेगा. राज्यसभा टिकट के लिए लालू के पास कई चेहरों ने अपनी हाजिरी दी थी लेकिन पार्टी सुप्रीमो ने जहां प्रेमचंद्र गुप्ता को सदन में दोबारा भेजने का फैसला लिया तो वहीं अमरेन्द्रधारी सिंह का नाम आगे लाकर सभी को चौंका दिया है।

इससे पहले जनता दल यूनाइटेड ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था। जेडीयू की तरफ से राज्यसभा के लिए डिप्टी चेयरमैन हरिवंश और रामनाथ ठाकुर को दूसरी बार राज्यसभा भेजना का फैसला किया गया है। इस वक्त नीतीश कुमार की पार्टी के राज्यसभा में तीन सांसद हैं। विधानसभा में विधायकों की संख्या बल के मुताबिक जेडीयू के पास दो सीटें ही होंगी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it