पटना

प्रधानमंत्री जी अगर आप में साहस है तो दें इन दस सवालों का जबाब - तेजस्वी यादव

Shiv Kumar Mishra
23 Oct 2020 5:23 PM GMT
प्रधानमंत्री जी अगर आप में साहस है तो दें इन दस सवालों का जबाब - तेजस्वी यादव
x
तेजस्वी के सवालों में उलझ जायेगी बीजेपी

बिहार विधानसभा चुनाव अब पूरे चरम पर आ चूका है. अज पीएम मोदी और राहुल गाँधी आमने सामने थे. जहाँ मोदी के मंच पर मौजूदा सीएम नीतीश कुमार थे तो राहुल के मंच पर भावी सीएम तेजस्वी यादव थे. दोनों ने एक दूसरे की बखिया उधेड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी लेकिन अब चुनाव में युवा नेता तेजस्वी ने बढत कायम कर ली है. अब यह बढत वोट में तब्दील होगी या नहीं यह तो आने वाला समय ही बतायेगा.

राजद नेता ने आज पीएम मोदी की रैली के बाद उनसे बिहार को लेकर दस सवाल दागे है.

उन्होंने कहा है कि आज आदरणीय प्रधानमंत्री के बिहार दौरे उपरांत की गयी है जिनके में जबाब दे रहा हूँ.

1. माननीय प्रधानमंत्री जी आपने ठीक ही कहा है मेरे बारे में हवा बनाई जा रही है. मैं तो एक अदना सा ठेठ बिहारी हूं जो युवा बिहारियों के रोजगार की बात उठा रहा हूं! किसान मजदूरों के सम्मान की बात कर रहा हूं.

अगर मैं युवाओं के सपनों, आकांक्षाओं उम्मीदों और अपेक्षाओं से कदमताल कर रहा हूं तो इसमें मेरी क्या गलती है? अगर 70 वर्षीय नीतीश जी और मोदी जी युवाओं की भावनाओं को समझ नहीं पा रहे हैं तो इसमें गलती किसकी है?

बिहार की 60 फ़ीसदी आबादी युवा है नीतीश कुमार जी और इन युवाओं में 2 पीढ़ी का अंतर है। कई विषयों में मेरी राय भी मेरे पिताजी से अलग हो सकती है लेकिन मेरे लिए बिहार की राय सर्वोपरि है।

इस दौर में भी नीतीश जी बिहार के युवाओं को ब्लैक एंड व्हाइट दिखाना चाहते हैं और हम इन युवाओं को 5G, 54 इंची HD स्क्रीन और (AI) आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दौर में ले जाना चाहते हैं.

2. आदरणीय प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार पिछले 15 वर्षों से बिहार में सत्ता में है आज जब आप फैक्ट्री, नौकरी, उद्योग, मिल और कारखानों की बात कर रहे हैं तो कृपया नीतीश जी से पूछ कर बताएं इस विषय में नींद खुलने में 15 वर्ष क्यों लगे?

3. आपने 2015 में नीतीश जी के 35 घोटालों की लिस्ट बताई थी अब उसमें 25 और जुड़ गए हैं! बिहारवासी आपसे इन 60 घोटालों पर भी सुनना चाहते थे।

4. आप तो नीति आयोग के अध्यक्ष हैं फिर सारे मानकों पर बिहार के फिसड्डी होने का क्या कारण है?

5. आयुष्मान भारत योजना में पिछले वित्तीय वर्ष में बिहार को एक भी रुपए का आवंटन क्यों नहीं हुआ ?

6. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा से अब तक वंचित क्यों रखा गया है? देश के संसाधनों पर बिहारवासियों का भी हक है!

7. BJP कहती है 19 लाख रोजगार सृजन के अवसर पैदा करेंगे बीजेपी यह बताएं उनकी 15 वर्ष की सरकार ने अब तक यह क्यों नहीं किया?

BJP किसी एक भाजपा शासित राज्य का नाम बता दे जहां इन्होंने विगत 5 वर्षों में 5 लाख भी नौकरी दी है? केंद्र की बीजेपी सरकार ने विगत 6 वर्षों में क्या 5 लाख युवाओं को नौकरी दी?

8. क्या प्रधानमंत्री जी जानते हैं यूपीए सरकार ने विकास कार्यों के लिए बिहार की एनडीए सरकार को 1 लाख 44 हज़ार करोड़ की वित्तीय सहायता दी. करोडो लोगों को नौकरियां मिली, बिहार को रेलवे के 3 बड़े कारखाने मिले, मनरेगा मिला, ग्रामीण सड़कों का निर्माण हुआ. विकास कार्यों में केन्द्रांश का उस वक़्त 90 फीसदी हिस्सा होता था ?

9. आपने बाढ़ में बिहार को क्या दिया? सुखाड़ में क्या दिया? चमकी बुखार, जलजमाव में क्या दिया? 2014 में आपने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वायदा किया था उसका क्या हुआ?

10. प्रधानमंत्री जी ने 2014 में बंद मोतिहारी शुगर मिल शुरू कर उसकी चाय पीने की बात कही थी आज 6 वर्ष हो गए लेकिन शुरू नहीं कर पाए। अब हम वादा करते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री बनने के बाद जब आप मोतिहारी आएंगे तो उसी शुगर मिल की चीनी की चाय आपको पिलाएंगे।

Next Story