पटना

बिहार का सबसे बड़ा है जमींदार लालू परिवार, 73 नहीं 141 भूखंड, 30 फ़्लैट और आधा दर्जन मकानों का मालिक

Shiv Kumar Mishra
14 Jun 2020 1:07 PM GMT
बिहार का सबसे बड़ा है जमींदार लालू परिवार, 73 नहीं 141 भूखंड, 30 फ़्लैट और आधा दर्जन मकानों का मालिक
x
9 साल की उम्र में तेजस्वी यादव 52 से ज्यादा सम्पत्ति के मालिक, राबड़ी देवी के पटना शहर में 43 भूखंड

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव के परिवार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि बिहार का सबसे बड़ा जमींदार लालू परिवार 73 नहीं 141 भूखंड 30 फ्लैट व आधे दर्जन मकानों का मालिक है. वहीं 29 साल की उम्र में तेजस्वी यादव 52 से ज्यादा सम्पत्ति के मालिक, और राबड़ी देवी के पटना शहर में 43 भूखंड है.

सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लालू परिवार 73 नहीं 141 भूखंड 30 फ्लैट व आधे दर्जन मकानों का मालिक है. वहीं 29 साल की उम्र में तेजस्वी यादव 52 से ज्यादा सम्पत्ति के मालिक, और राबड़ी देवी के पटना शहर में 43 भूखंड है. इतनी कम उम्र में तेजस्वी जबाब दें कि इतनी सम्पत्तियों के मालिक कैसे बने?

राबड़ी देवी पटना शहर में 43 भूखंड के अलावा 30 से ज्यादा फ्लैट की मालकिन है तेज प्रताप यादव स्थाई संपत्ति के तो निशा भारती 23 से ज्यादा संपत्तियों की मालकिन है.

तेजस्वी यादव को बताना चाहिए कि जब उनके पास वही पुरानी संपत्ति नहीं थी तो इंटर की पढ़ाई भी नहीं कर पाए क्रिकेट में भी विफल रहे तो फिर आखिर कौन सी ऐसी योगिता आई जिसके बलबूते पर 52 संपत्तियों के मालिक बन बैठे, लालू परिवार द्वारा बनाई गई खोखा कंपनियों की 30 से ज्यादा संपत्तियां वीडियो इनकम टैक्स द्वारा जप्त की गई है. इनमेड लाइटिंग मार्केटिंग की 11 एके इंफोसिस्टम की 10 एबी एक्सपोर्टर की एक मिशेल पर कर की एक के अलावा राबड़ी देवी महिमा यादव के नाम की परिसंपत्तियों बिनानी है 1988 के तहत जप्त की गई हैं.

राबड़ी देवी के पटना के 30 फ्लैट में से 8 फ्लैट एक ही दिन बालू माफिया स्वाद यादव एवं राजद के संदेश से विधायक व बलात्कार के मामले में आरोपी अरुण यादव ने चार करोड़ 28 लाख का भुगतान कर खरीदा था.

लालू यादव के रेल मंत्री बनने के दौरान रेलवे के दो होटलों को लीज पर देने की एवज में उनका परिवार लाइफ मार्केटिंग कंपनी का इस्तेमाल कर पटना के रूपसपुर में 3:5 एकड़ जमीन का मालिक बना. जिस पर तेजस्वी यादव 750 सौ करोड़ की लागत से बिगेस्ट माल आप बिहार का निर्माण करा रहे थे. फेयर ग्लो नामक फर्जी कंपनी के जरिए लालू परिवार टाटा स्टील के पटना स्थित गेस्ट हाउस का मालिक बन गया था.

Next Story