पटना

पंजाब : लुधियाना में आग लगने से बिहार के 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत, समस्तीपुर के गांव में मातमी सन्नाटा

Shiv Kumar Mishra
20 April 2022 6:05 AM GMT
पंजाब : लुधियाना में आग लगने से बिहार  के 7 लोगों की जिंदा जलकर  मौत, समस्तीपुर के गांव में मातमी सन्नाटा
x

पटना: पंजाब के लुधियाना में आग लगने से बिहार के सात लोगों की मौत हो गई है। मारनेवाले सभी लोग एकभी परिवार के हैं। बिहार सरकार ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मुआवजे की घोषणा भी की है। मरने वाले सभी लोग बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे.

मिली जानकारी के अनुसार प्रवासी मजदूर की झोपड़ी में आग लगने से घर के मुखिया व बच्चों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि पति-पत्नी और पांच बच्चे जिंदा जल गए हैं. परिवार का सिर्फ एक बच्चा जीवित बचा है. दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. घटनास्थल पर पुलिस पहुंच कर कैंप कर रही है.

यह दर्दनाक घटना टिब्बा रोड स्थित मक्कड़ कॉलोनी क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि जिस झोपड़ी में आग लगी वो कूड़े के ढेर से लगा हुआ था. मंगलवार देर रात अचानक कचरे के ढेर से उठी चिंगारी पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते पूरी झोपड़ी में आग फ़ैल गई और अंदर सो रहा पूरा परिवार ही इसकी चपेट में आ गया. यानि की कचरे के ढेर से उठी चिंगारी ने पूरे परिवार की जीवन लीला खत्म कर दी. इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है. ये सभी समस्तीपुर के रहनेवाले हैं।

इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीम और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. थोड़ी ही देर में दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया. वहीं जब तक टीम पहुंचती घर के अंदर सो रहे लोग आग लगने के कारण बुरी तरह झुलस गये और उन्हें बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिल सका. मरने वाले सभी लोग बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं. रोजी रोटी की तलाश में सभी पंजाब गये थे. जहां यह घटना हो गई. परिवार का सिर्फ एक बच्चा जीवित बचा है. परिवार का बड़ा बेटा राजेश जो अपने दोस्त के घर सोने के लिए गया हुआ था. वह बच गया है.

बता दें कि परिवार का मुखिया सुरेश कुमार लुधियाना में कबाड़ का काम करते थे. सुरेश कुमार और उनकी पत्नी अरुणा देवी के अलावे उनके पांच बच्चों की आग में जलकर मौत हो गई है. मरने वालों की पहचान 15 साल की बेटी राखी, 10 साल की मनीषा, आठ साल की गीता और पांच साल की चंदा और और बेटे 2 वर्षीय सन्नी के रूप में हुई है. बिहार के समस्तीपुर जिले में इसकी खबर लगते ही आस पड़ोस और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Next Story