पटना

बिहार: RJD को एक और झटका, अब इस बड़े नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा

Arun Mishra
28 Jun 2020 5:19 AM GMT
बिहार: RJD को एक और झटका, अब इस बड़े नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा
x
अब आरजेडी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है.

पटना : बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को लगातार झटके लगते जा रहे हैं. जेल में बंद लालू यादव की बागडोर संभाल रहे तेजस्वी यादव भी इस बात से चिंतिति होंगे की उनकी पार्टी के नेता लगातार पार्टी से इस्तीफ़ा क्यों दे रहे हैं. इसी क्रम में अब आरजेडी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने पार्टी और पद दोनों से इस्तीफा दे दिया है. यादव ने कहा है कि पार्टी में अब पुराने नेताओं की कोई इज्जत नहीं रही. विजेंद्र यादव को आरजेडी में 'किंगमेकर' के नाम से जाना जाता है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया.

आपको बतादें इससे पहले, आरजेडी के पांच एमएलसी ने एक साथ इस्तीफ़ा दिया और जेडीयू में शामिल हो गए. जिसके बाद आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया था. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को बड़ा झटका माना जा रहा है.

विजेंद्र यादव ने लगाए ये आरोप?

यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि उन्हें पिछले 10 साल से दरकिनार किया जा रहा था. लालू जी हमारे नेता रहे हैं और आगे भी रहेंगे लेकिन इस पार्टी में पुराने नेताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है. नए नेता चुनाव लड़ने में लगे हुए हैं. जिले में कई कार्यक्रम हुए, जिनमें मुझे बोलने का मौका तक नहीं दिया गया, जबकि मैं मंच पर मौजूद रहा.

विजेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी में पुराने नेताओं को इज्जत नहीं मिल रही है. मैं 1984 से सक्रिय राजनीति में हूं. मैंने सोचा कि लालू जी के साथ जिस प्रकार की राजनीति मैंने शुरू की, उसे उसी ढंग से समाप्त करूंगा, लेकिन आरजेडी नहीं चाहती कि मैं अपनी राजनीति उसके साथ जारी रखूं. वे (आरजेडी नेता) चाहते हैं कि मैं पार्टी छोड़ दूं. उन्होंने कहा, मुझे दुख है कि मैं यह पार्टी छोड़ रहा हूं, जिससे मैं पिछले 30 साल से जुड़ा था. लोगों के बीच मैं आज भी उनका नेता हूं. जब मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी जा रही तो मैं पार्टी में कैसे रह सकता हूं?


Next Story