पटना

अपराधियों पर अब आई गई शामत, होगी गिरफ्तारी : डीआईजी राजेश कुमार

Special Coverage News
17 Aug 2019 4:14 AM GMT
अपराधियों पर अब आई गई शामत, होगी गिरफ्तारी : डीआईजी राजेश कुमार
x

शिवनंद गिरि

बेगूसराय। बेगूसराय और खगड़िया जिले को बनाकर बेगूसराय रेंज के रूप में प्रथम डीआईजी राजेश कुमार ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण कर लिया। डीआईजी के पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी ऑफिस में मीडियाकर्मियों के साथ रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि आज मैंने बेगूसराय रेंज के प्रथम डीआईजी के रूप में पदभार ग्रहण किया है ,तो यह एक बहुत ही ऐतिहासिक पल मेरे लिए भी है।

बेगूसराय और खगड़िया जिले को बनाकर नई रेंज बेगूसराय क्षेत्र बनाया गया है ,तो मेरा पहला फोकस रहेगा बेगूसराय में जिला में क्राइम कंट्रोल का । जिसके लिए की एक विशेष पुलिस अभियान जिला में चलाया जाएगा। जिसको मैंने 'ऑपरेशन नकेल' का नाम दिया है ।जिसमें सभी तरह के अपराधियों के खिलाफ में धरपकड़ का अभियान चलेगा ।उनके ऊपर नकेल कसी जाएगी। चाहे वह छोटा हो या बड़ा अपराधी क्यों न हो ,फरार चल रहा हो, किसी केश का एक्यूज्ड हो, कोई भी गंभीर क्राइम किया हो, उसके पीछे पुलिस तुरंत लग जाएगी और ज्यादा से ज्यादा रिकवरी, एरेस्टिंग उन लोगों को किया जाएगा। डीआईजी राजेश कुमार ने कहा कि बेगूसराय शहर में ट्रैफिक की समस्याएं काफी बढ़ गई है जिसे प्राथमिकता के तौर पर शीघ्र ही दुरुस्त किया जाएगा,लिहाजा शहर आने जाने वाले लोगों को विशेष परेशानी ना उठाना पड़े । इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलेगा ।जिसका नाम 'ऑपरेशन रोड 'का मैंने दिया है।

इसके अलावा सबसे बड़ी समस्या ऐसा होता है जो भी दु:खी या पीड़ित व्यक्ति है जिनके साथ में कुछ गलत हुआ है उनको पुलिस की पूरी अब मदद दी जाएगी। पुलिस उनके साथ हमेशा खड़ी रहेगी ।कोशिश होगी कि थाना पर जाने से कोई भी पीड़ित व्यक्ति ना डरे ।थाना पर आने के बाद थानाध्यक्ष उन पीड़ित व्यक्ति को बैठाकर ध्यान से उनकी पूरी बातों को सुनें । थाना पर आने वाले पीड़ित व्यक्ति को जरूरत हो तो तुरंत पुलिस (एफआईआर ) करें ,और पुलिस के प्रति लोग की सोंच बदले और वे यह बताएं कि पुलिस ने मेरे प्रति अच्छा काम किया है ।

इसके अलावा पुलिस पदाधिकारी की भी समस्याओं को सुनकर उन्हें दूर किया जाएगा ,साथ ही पुलिस के संसाधन को भी बेहतर किया जाएगा ।

डीआईजी राजेश कुमार ने बेगूसराय के सभी मीडिया कर्मी को यह पूरा भरोसा भी दिलाया कि मीडिया कर्मियों के साथ किसी भी तरह की कभी कोई भी परेशानी होगी तो उनके समस्याओं को पुलिस शीघ्र बातें करके दूर करेगी।

उन्होंने बेगूसराय जिले के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडियाकर्मियों से पुलिस को सहयोग करने की बातें कहीं।

इस मौके पर एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ,डीएसपी हेड क्वार्टर कुंदन कुमार सिंह

,

सदर डीएसपी राजन सिन्हा भी मौजूद थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story