पटना

शरजील इमाम को जहानाबाद से लेकर पुलिस दिल्ली को रवाना

Shiv Kumar Mishra
29 Jan 2020 2:45 AM GMT
शरजील इमाम को जहानाबाद से लेकर पुलिस दिल्ली को रवाना
x
क्या बीजेपी को शरजील इमाम दूसरा कन्हैया कुमार साबित होंगे बीजेपी के लिए?

बिहारः शरजील इमाम को दिल्ली लाया जा रहा है. पुलिस उसे पटना एयरपोर्ट लेकर जा रही है. जहानाबाद की अदालत ने कल दिल्ली पुलिस को ट्रांजिट रिमांड दी है. पुलिस उसे दिल्ली लाकर उसके द्वारा दिए गये बयान के बारे में पूंछतांछ करेगी ताकि खुलासा हो सके इस के पीछे किसका हाथ है.

दिल्ली में चुनाव चल रहा है और एक बार फिर बहस टुकड़े-टुकड़े गैंग, पाकिस्तान, गद्दार इत्यादि शब्दों के इर्द-गिर्द सिमट कर रह गई है. दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, चुनाव के मुद्दे बदलते जा रहे हैं. इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है शाहीन बाग की और उससे जुड़े रहने वाले शरजील इमाम की. बीजेपी शरजील और शाहीन बाग के बहाने आप और कांग्रेस पर हमले पर हमले कर रही है. ऐसा लग रहा है कि शरजील इमाम के चेहरे में बीजेपी को दूसरा कन्हैया कुमार मिल गया है.

शरजील को कन्हैया की तरह इस्तेमाल करना चाह रही है बीजेपी

दरअसल शरजील के दो ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिसमें वह देश विरोधी बातें करता नजर आ रहा है. शरजील का एक वीडियो जामिया में दिए गए भाषण का है जबकि दूसरा अलीगढ़ के भाषण का. शरजील ने अपने भाषण में नॉर्थ-ईस्ट को भारत से अलग कर डालने जैसी साजिशें रचने की बात कही थी. इसी वजह से बीजेपी उसे कन्हैया कुमार की तरह इस्तेमाल कर रही है. अमित शाह तो यहां तक कह चुके हैं कि शरजील कन्हैया कुमार से भी ज्यादा खतरनाक बोले हैं.

कन्हैया और शरजील के मामलों में है एक बुनियादी अंतर

एक हद तक देखें तो कन्हैया कुमार का वीडियो ऐसा था भी नहीं. फरवरी 2016 में हुए उस विवाद में शुरुआत में जो आरोप कन्हैया पर लगे जांच आगे बढ़ने के साथ एक-एक कर गलत साबित होते रहे. एक वीडियो जो सामने आया था, जिसमें देश विरोधी बातें करने का दावा किया गया था, वह भी डॉक्टर्ड निकला. लेकिन शरजील के मामले में बात उल्टी है, यहां उसने खुद देश को तोड़ने की बात कही है.

6 राज्यों की पुलिस कर रही थी शरजील की तलाश

इसी वजह से जेएनयू से पीएचडी कर रहे शरजील इमाम पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, असम, बिहार, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में मुकदमा दर्ज हुआ. इसके साथ ही सभी 6 राज्यों की पुलिस पिछले कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी. अंत में हुआ क्या असम को हिंदुस्तान से काटकर अलग करने का मंसूबा धरा का धरा रह गया. भेष बदलकर छिपने की तिकड़म भी काम नहीं आई और पुलिस ने उसे ढूंढ़ निकाला.

शरजील की गिरफ्तारी भी बन गई थी चुनावी मुद्दा

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में शरजील इमाम की गिरफ्तारी भी मुद्दा बन चुकी थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को शरजील की गिरफ्तारी की चुनौती दी थी. शरजील की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केजरीवाल पर तंज कसा, बोले कि अमित शाह ने तो चुनौती पूरी कर दी, आप शरजील और कन्हैया की फाइल पर कब तक कुंडली मारकर बैठे रहेंगे.

जहानाबाद से गिरफ्तार हुआ शरजील

दो दिनों से छह राज्यों की पुलिस को छका रहा देशद्रोह का आरोपी शरजील आखिरकार पकड़ा गया. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील को बिहार के जहानाबाद जिले के उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया. हालांकि शरजील ने दावा किया कि उसने सरेंडर किया, लेकिन पुलिस का दावा है कि उसने शरजील को गिरफ्तार किया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस अब शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर आ रही है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story