पटना

बिहार में मानव श्रृंखला पर तेजस्वी ने जताया एतराज बोले- बच्चों को...

Sujeet Kumar Gupta
19 Jan 2020 11:00 AM GMT
बिहार में मानव श्रृंखला पर तेजस्वी ने जताया एतराज बोले- बच्चों को...
x

पटना। जल-जीवन-हरियाली और शराबबंदी के पक्ष में और दहेजप्रथा व बाल विवाह के खिलाफ रविवार को 11:30 बजे से 12:00 बजे तक राज्य भर में 16443 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। इससे पूरे बिहार के जिले एक-दूसरे से जुड़े थे। जहां नदी पर पुल था वहां लोगों ने पुल पर खड़े होकर मानव श्रृंखला बनाई।

जहां पुल नहीं था वहां नदी में नाव को कतार में खड़ा कर दिया गया। मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड के दरधा घाट पर, गंडक नदी की चौड़ाई 200 फीट है। दर्जनों नाव को जोड़कर पहले कतार लगाई गई फिर लोगों ने उस पर खड़े होकर एक-दूसरे का हाथ थामा।इस मानव श्रृंखला को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि स्कूली बच्चों को बिना चप्पल के लंबी कतारों में खड़ा होने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे कई बीमार पड़ गए हैं। दरभंगा के केवटी में एक स्कूल टीचर की भी मौत हो गई है। यह केवल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अहंकार के कारण हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि जब बाढ़ आई थी, तब कोई हेलीकॉप्टर नहीं दिख रहा था, लेकिन आज मानव श्रृंखला निर्माण की वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 15-16 हेलीकॉप्टरों का उपयोग किया गया। इस पर बहुत ज्यादा पैसा बर्बाद किया गया है।

मानव शृंखला बनाने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजद के तीन विधायक और एक विधान पार्षद का साथ मिला। दरभंगा के केवटी विधानसभा से विधायक फराज फातमी ने मानव श्रृंखला में भाग लिया।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story