Breaking News
Home > राज्य > बिहार > पटना > नाराज तेज प्रताप यादव बनाएंगे अपनी नई पार्टी, RJD के खिलाफ खड़ा करेंगे लालू-राबड़ी मोर्चा?

नाराज तेज प्रताप यादव बनाएंगे अपनी नई पार्टी, RJD के खिलाफ खड़ा करेंगे लालू-राबड़ी मोर्चा?

तेज प्रताप ने कहा कि उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव चापलूसों से घिरे हुए हैं।

 Special Coverage News |  1 April 2019 12:45 PM GMT  |  दिल्ली

नाराज तेज प्रताप यादव बनाएंगे अपनी नई पार्टी, RJD के खिलाफ खड़ा करेंगे लालू-राबड़ी मोर्चा?

पटना : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बिहार में लालू परिवार का घरेलू विवाद खुल कर सामने आ गया है। इस कड़ी में लालू-राबड़ी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अब पूरी तरह से बगावत पर उतर आए हैं। सोमवार (1 अप्रैल) को एक निजी चैनल के साथ बातचीत में तेजप्रताप ने राजद से अलग 'लालू-राबड़ी मोर्चा' बनाने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव चापलूसों से घिरे हुए हैं।

बता दें कि तेज प्रताप यादव पार्टी और परिवार से नाराज चल रहे हैं और इस कारण उन्होंने बागी तेवर अपना लिया है। उनकी जिद थी कि उनकी पसंद के दो प्रत्याशियों को भी लोकसभा चुनाव का टिकट दिया जाना चाहिए। वे अपनी जिद को लेकर किसी की नहीं सुन रहे हैं। पार्टी के भीतर भी इस बात को लेकर नेताओं में रोष है।

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने तो खुलकर कह दिया है कि तेज प्रताप की जिद से जगहंसाई हो रही है और इसका असर आने वाले चुनाव पर भी पड़ेगा। एेसे में उन्होंने लालू-राबड़ी से आग्रह किया है कि वे तेज प्रताप को शांत कराएं। इसके बाद राबड़ी देवी ने तेज प्रताप से फोन पर कई बार बात की है, लेकिन तेज प्रताप अपनी जिद पर अड़े हुए हैं।

सूत्रों के मुताबिक चंद्रिका राय को टिकट देने से तेज प्रताप नाराज हैं। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे से नाराज तेज प्रताप ने आरजेडी के छात्र संगठन के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया था। वह चाहते थे कि जहानाबाद और शिवहर में उनकी पसंद का उम्मीदवार को उतारा जाए। छात्र संगठन से इस्तीफा देते हुए तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया था, 'नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top