पटना

बिहार के गोपालगंज जिले में 5 लोगों की संदिग्ध मौत पर सियासत का पारा चढ़ा, बीजेपी की टीम गाँव में पहुंची

Shiv Kumar Mishra
22 Nov 2023 7:56 AM GMT
बिहार के गोपालगंज जिले में 5 लोगों की संदिग्ध मौत पर सियासत का पारा चढ़ा, बीजेपी की टीम गाँव में पहुंची
x
The temperature of politics rose over the suspicious death of 5 people in Gopalganj district of Bihar, BJP team reached the village.

बिहार के गोपालगंज जनपद के बैकुंठपुर थाना इलाके के अलग-अलग गांवों में 5 लोगों की संदिग्ध मौत के बाद हड़कंप मच गया है। मृतक के परिजनों की माने तो जहरीली शराब पीने से मौत हुई है जबकि जिला प्रशासन इन बातों को पूरे सिरे से खारिज कर रहा है।

गोपालगंज में इन 5 की हुई मौत

बताया जा रहा है कि बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बहरामपुर गांव निवासी भागन राम के 55 वर्षीय पुत्र सुरेश राम और 30 वर्षीय टिंकू राम, बामो गांव निवासी रामानंद शर्मा के 25 वर्षीय पुत्र रोहित शर्मा, बैकुंठपुर गांव निवासी योद्धा राय के 65 वर्षीय पुत्र शगरु राय और सिरसा निवासी हरिचरण साह के 50 वर्षीय पुत्र सिकंदर साह की मौत हो गई। ये घटना छठ पूजा के दौरान हुई।

मृतक के परिजनों का सनसनीखेज आरोप

मृतक टिंकू राम की पत्नी कविता देवी ने बहरामपुर गांव के कृष्णा राम पर शराब बेचने का आरोप लगाया है और प्रशासन पर डराने-धमकाने का भी आरोप लगाया है। टिंकू राम के चाचा सुरेश राम की भी शराब पीने से मौत होने का आरोप परिजनों ने लगाया है जबकि टिंकू राम के बड़े भाई सुनील राम का पटना में इलाज जारी है, जिसके दोनों आंखों की रोशनी चली गयी है।

मौके पर पहुंची भाजपा टीम

फिलहाल इस पूरे मामले पर बिहार की सियासत एकबार फिर गरमा गयी है। बीजेपी की तरफ से घटना की जांच के लिए बिहार विधान परिषद के नेता हरि सहनी के नेतृत्व में 6 सदस्यीय टीम पहुंची है, जहां इस घटना से नाराज लोगों ने टीम को घेर लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। इसपर बीजेपी नेता मिथिलेश तिवारी का कहना है कि विरोध जताने वाले सभी लोग आरजेडी कार्यकर्ता थे।

'पीड़ित परिजनों को धमकाया जा रहा है'

वहीं, बिहार बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता जनक राम ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि जहरीली शराब से मरने वालों के परिवार को डराया-धमकाया जा रहा है।

तो क्या माफियाओं के घर चलेगा बुलडोजर

गोपालगंज में पांच लोगों की संदिग्ध मौत के बाद बहरामपुर गांव पहुंचे बिहार बीजेपी के प्रदेश महामंत्री मिथिलेश तिवारी ने कहा कि सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। बिहार सरकार और जिला प्रशासन शराब माफियाओं पर कार्रवाई नहीं कर रही है।


इस मौके पर बीजेपी नेता मिथिलेश तिवारी ने कहा कि जिस तरह से यूपी में भाजपा की सरकार माफियाओं को मिट्टी में मिलाने का काम कर रही है, उसी तरह बिहार में बीजेपी की सरकार आने पर ऐसे माफियाओं के घर पर बुलडोजर चलेगा।

बता दें कि बिहार में शराब बंदी के बाद लगातार शराब पीकर मौतों का आंकड़ा बढ़ता नजर आ रहा है। इसको लेकर सीएम नीतिश कुमार कई बार अधिकारियों से नाराजगी भी व्यक्त कर चुके है। लेकिन लगातार हो रही मौतों के बाद भी आम जन मानस बिल्कुल बदलने के लिए तैयार नहीं है।

Next Story