Home > राज्य > बिहार > पटना > आज पटना कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानें- पूरा मामला

आज पटना कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानें- पूरा मामला

लोकसभा चुनाव के दौरान 13 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में गांधी ने कहा था, 'मेरा एक सवाल है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  6 July 2019 6:05 AM GMT  |  नई दिल्ली

आज पटना कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, जानें- पूरा मामला

नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की मुसीबतें कम होती नही दिख रही हैं, पिछले दिनों 2017 में पत्रकार गौरी लंकेश हत्‍याकांड को बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने के मामले में महाराष्‍ट्र की शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए थे, लेकिन कोर्ट ने राहुल गांधी को अग्रिम जमानत दे दी है. राहुल गांधी पर आरोप है कि उन्‍होंने गौरी लंकेश मर्डर को बीजेपी और आएसएस की विचारधारा से जोड़ा था। राहुल गांधी के कथित बयान के खिलाफ आरएसएस के कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी ने मुकदमा दर्ज कराया था ।

वही आज उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले में पटना की एक अदालत में पेश होंगे। उनके खिलाफ ये मामला बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दर्ज करवाया है। बतादें कि लोकसभा चुनाव के दौरान 13 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में गांधी ने कहा था, 'मेरा एक सवाल है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों हैं चाहे वह नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी हों? हमें नहीं पता कि इस तरह के और कितने मोदी सामने आएंगे।' उप-मुख्यमंत्री के वकील शंभु प्रसाद ने कहा था कि राहुल गांधी ने 13 अप्रैल 2019 को बंगलूरू के कोलार की चुनावी सभा में मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी को लेकर सुशील मोदी ने गत अप्रैल में यहां की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में ये मामला दायर कराया था।

उन्होंने कहा, 'राहुल ने मोदी सरनेम वाले सभी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई और आहत किया।' इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'मैं आज दोपहर 2 बजे पटना में सिविल कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होऊंगा। मुझे परेशान करने और डराने के लिए मेरे खिलाफ आरएसएस/भाजपा में मेरे राजनीतिक विरोधियों द्वारा एक और मामला दायर किया गया है। सत्यमेव जयते'

राहुल गांधी के सर नेम मोदी पर टिप्पणी करने के खिलाफ दो और मामले दर्ज किए गए थे। 24 अप्रैल को बीजेपी नेता मनोज मोदी ने बिहार के पूर्णिया जिले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) अदालत में गांधी के खिलाफ मामला दायर किया था। वहीं भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किए जाने के बाद 2 मई को गुजरात की एक अदालत ने भी गांधी को समन जारी किया था।

लोकसभा चुनाव में क्रांगेस को विपक्ष का दर्जा भी हासिल नही कर पाई है। यहांतक की राहुल गांधी भी अपना परंपरागत सीट अमेठी से भी चुनाव हार गये। तो दूसरा लोकसभा वायनाड से प्रंचड बहुमत से जीत दर्ज किये है। अब इस महीने उन्हें चार और मामलों में अलग-अलग अदालतों में पेश होना है. चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला था। इन्हीं बयानों को लेकर उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top