पटना

बिहार विधानसभा चुनाव में क्या सुशांत राजपुत परिवार लड़ेगा कोई विधानसभा चुनाव?

Shiv Kumar Mishra
15 Sep 2020 4:28 AM GMT
बिहार विधानसभा चुनाव में क्या सुशांत राजपुत परिवार लड़ेगा कोई विधानसभा चुनाव?
x
दरअसल बिहार में जिस तरह से सुशांत राजपूत एक बड़ा मुद्दा बन चुके हैं और बिहार की पॉलिटिक्स में राजपूत ख़ास भूमिका निभाते हैं.

सुशांत परिवार से टिकट कोई ताज्जुब नहीं होना चाहिए कि बिहार के विधानसभा चुनाव में सुशांत राजपूत के परिवार से किसी को विधानसभा का टिकट मिल जाए. दरअसल बिहार में जिस तरह से सुशांत राजपूत एक बड़ा मुद्दा बन चुके हैं और बिहार की पॉलिटिक्स में राजपूत ख़ास भूमिका निभाते हैं.

उसमें अलग-अलग पार्टी. अपने अपने स्तर से सुशांत राजपूत के परिवार से संपर्क में हैं. सब की कोशिश है कि सुशांत के साथ खड़ा देखें. बीजेपी ने सुशांत को लेकर एक पोस्टर जारी किया था. जिसकी पंच लाइन है "न भूले है ना भूलने देंगे" इसे साफ संकेत है कि बीजेपी यह कार्ड खुलकर खेलेगी. बीजेपी इसको राजनैतिक मुद्दा बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. राजनीतिक दलों को यहीं से यह संभावना भी दिखने लगी है आने वाले समय में बीजेपी सब को लेकर कोई बड़ा दांव खेल सकती है.

इसी को मद्देनजर रखते हुए बिहार की अन्य राजनीतिक पार्टियों ने सुशांत सिंह राजपूत के परिवार से नजदीकियां बनाना शुरू कर दी है. पार्टियों में सुशांत राजपूत से किसी को एक को टिकट देने में फायदा ही दिखता है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है सुशांत का परिवार खुलकर राजनीति में आएगा.

गैर एनडीए दलों की कोशिश के पीछे रणनीति यही है बीजेपी के दांव को पलट दिया जाए. लेकिन ऐसा होना बहुत आसान नहीं होगा. बिहार की पॉलिटिक्स को नजदीक से देख रहे लोगों की राय है कि अगर सुशांत का परिवार राजनीति में आता है तो उनकी पहली पसंद बीजेपी ही होगी .इन्हीं सारी बातों के मद्देनजर बिहार की राजनीतिक दलों में सुशांत के रिश्तेदारों की लिस्ट तैयार हो चुकी है.

अगर कोई पार्टी परिवार से किसी को टिकट देती है तो मुमकिन है कि कोई पार्टी सुशांत के किसी दूसरे सुधार को टिकट दे देगी वैसे अगर सुशांत का परिवार राजनीति में आता है. तो बिहार का चुनाव और भी दिलचस्प हो जाएगा. आने वाले समय में उनके परिवार के राजनीति में उतरने वाले व्यक्ति को एक बहुत बड़ा मौका भी हाथ आता दिख रहा है तो शायद परिजन भी इस मौके को गुना से नहीं चाहिए.

Next Story