Top
Home > राज्य > बिहार > पुलवामा पर PM मोदी, जो आग आपके दिल में, वही आग मेरे दिल में भी है

पुलवामा पर PM मोदी, 'जो आग आपके दिल में, वही आग मेरे दिल में भी है'

पीएम ने बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की रविवार को आधारशिला रखी और उद्घाटन किया?

 Special Coverage News |  17 Feb 2019 9:58 AM GMT  |  दिल्ली

पुलवामा पर PM मोदी, File Photo Of PM Modi

बिहार : बिहार के बरौनी जिले में विकास योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे पीएम मोदी ने मंच से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को याद किया। उन्होंने शहीदों में शामिल बिहार के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जो आग लोगों के दिल में है, वही आग उनके दिल में है।

पीएम ने पुलवामा हमले के शहीदों को नमन करते हुए कहा, 'मैं अनुभव कर रहा हूं कि आपके और देशवासियों के दिल में कितनी आग है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि जो आग आपके दिल में है, वही मेरे दिल में भी है।' पीएम ने रविवार को 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाली पटना में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया। समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी हिस्सा लिया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। उनमें बिहार के दो जवान, पटना के मसौढ़ी निवासी संजय कुमार सिन्हा और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर शामिल थे।


कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री ने स्थानीय बोली अंगिका में कुछ पंक्तियां बोलकर अपना भाषण शुरू किया और पुलवामा हमले में मारे गए राज्य के दो जवानों को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की रविवार को आधारशिला रखी और उद्घाटन किया। उन्होंने पटना शहर गैस वितरण परियोजना का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने बरौनी रिफाइनरी में बरौनी रिफाइनरी विस्तार परियोजना और एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट (आईएनडीजेईटी) की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने बरौनी में एक कार्यक्रम में रिमोट के जरिए पटना मेट्रो रेल परियोजना की भी नींव रखी। मोदी ने पटना में रीवर फ्रंट डेवलेपमेंट के पहले चरण का उद्घाटन किया और 96.54 किलोमीटर तक के करमालीचक सीवरेज नेटवर्क की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री ने कई सेक्टरों पर रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का उद्घाटन किया और रांची-पटना एसी वीकली एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने छपरा और पूर्णिया में मेडिकल कॉलेजों की भी आधारशिला रखीं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it