Top
Home > राज्य > बिहार > PM मोदी ने बिहार को दी 14258 करोड़ की सौगात, घर तक फाइबर योजना का भी शुभारंभ

PM मोदी ने बिहार को दी 14258 करोड़ की सौगात, घर तक फाइबर योजना का भी शुभारंभ

विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक बार फिर राज्य को बड़ी सौगात दी।

 Arun Mishra |  21 Sep 2020 7:44 AM GMT  |  बिहार

PM मोदी ने बिहार को दी 14258 करोड़ की सौगात, घर तक फाइबर योजना का भी शुभारंभ
x

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक बार फिर राज्य को बड़ी सौगात दी। पीएम ने आज 14,258 करोड़ रुपए की 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के लिए 'घर तक फाइबर' कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिलान्यास होने वाली योजनाओं में तीन महासेतु में गांधी सेतु, विक्रमशिला सेतु के समानांतर और फुलौत का चार लेन का पुल शामिल हैं। जबकि चार सड़कों में आरा-मोहनिया, रजौली-बख्तियारपुर, नरेनपुर-पूर्णिया व कन्हौली-रामनगर शामिल है।

पीएम मोदी वर्चुअल रैली लाइव अपडेट्स

- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आम लोगों के हक में काम हुआ है। जब लाभ मिलेगा तब चीजें स्‍पष्‍ट होंगी। उन्होंने कहा कि किसान जहां चाहे, अपना सामान बेच सकता है। हमने बिचौलियों को खत्‍म कर दिया। अब तो पूरे देश में खत्‍म किया जा रहा है।

- सुशील मोदी ने कहा कि राज्यसभा के सभापति हरिवंश जी का बिहार और पूरे देश में सम्मान है। कल संसद में उनके साथ हुई घटना के लिए अघोषित रूप से बिहार के लोगों को चोट लगी है। बिहार की जनता विपक्ष को उचित जवाब देगी।

- बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि 125 हजार करोड़ के पैकेज में सर्वाधिक सड़क पर खर्च किया जा रहा है। आज की योजनाओं में भी इसी पैकेज का पैसा खर्च किया जा रहा है। आने वाले दिनों में गंगा पर 17 पुल देखने को मिलेंगे। कोसी नदी पर 53 साल में केवल एक पुल बना। आज प्रधानमंत्री फुलौत में पुल का शिलान्‍यास कर रहे हैं।

- रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- ऑप्टिकल फाइबर की शुरुआत बिहार से होने के बाद यहां के सभी 45,945 गांवों को हम फाइबर के द्वारा इंटरनेट की सुविधा मुहैया कराएंगे, जो हमारे संचार विभाग द्वारा संचालित किया जाएगा।

- रैली का संबोधन शुरू करते हुए मंत्री आरके सिंह ने कहा कि देश के जितने गांव हैं, उन सभी तक आपने 1000 दिनों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य दिया जिसे हमने 923 दिनों में पूरा कर लिया। आपने सभी घरों तक बिजली पहुंचाने का भी लक्ष्य दिया और यह भी हमने 15 महीनों में प्राप्त कर लिया।

- आज जिस नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उसकी कुल लंबाई लगभग 350 किलोमीटर है।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में 14,258 करोड़ रुपए की 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के लिए 'घर तक फाइबर' कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it