बिहार

हेलमेट पहन और प्राथमिक उपचार किट लेकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक, बिहार CM पर लगाया आरोप

सुजीत गुप्ता
26 July 2021 7:47 AM GMT
हेलमेट पहन और प्राथमिक उपचार किट लेकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक, बिहार CM पर लगाया आरोप
x
बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 26 जुलाई को शुरू हो गया और ये मानसून सत्र 30 जुलाई तक चलेगा.......

पटना। बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 26 जुलाई को शुरू हो गया और ये मानसून सत्र 30 जुलाई तक चलेगा। लेकिन मानसून सत्र का पहला ही दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। पहले दिन अध्यक्ष के भाषण और दिवगंत नेताओं की श्रद्धांजलि के तुरंत बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान विधानमंडल में सांकेतिक विरोध के तौर पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक सतीश दास और मुकेश रौशन हेलमेट पहनकर सदन पहुंचे। उन्होंने अपने साथ मेडिकल किट भी ले रखा था। राजद विधायक ने कहा कि सदन में आने से डर लगता है, इसलिए उन्होंने हेलमेट पहन रखा है।

आपको बता दें कि सदन के पिछले सत्र में 23 मार्च को विधानसभा के भीतर विधायकों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सुर्खियों में रहा था। राजद सहित तमाम विपक्षी दल इसी मुद्दे को लेकर विरोध कर रहे हैं। हालांकि, बाद में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। इस पर राजद विधायक सतीश कुमार ने सोमवार को कहा, '23 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा के अंदर गुंडों को बुलाया। पुलिसकर्मियों का निलंबन कोई सजा नहीं है।'

बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का पहला ही दिन हंगामे की वजह विधायकों ने बताया की 23 मार्च को विधानसभा में हुई घटना पर नीतीश सरकार से माफी मांगने की मांग की। विपक्ष का आरोप है कि बीते 23 मार्च को सरकार के इशारे पर विरोधी दलों के विधायकों के साथ मारपीट की गई थी।






Next Story