बिहार

नागरिकता कानून के खिलाफ RJD का नया प्लान, तेजस्वी यादव ने किया सभी से अपील

Sujeet Kumar Gupta
14 Dec 2019 10:11 AM GMT
नागरिकता कानून के खिलाफ RJD का नया प्लान, तेजस्वी यादव ने किया सभी से अपील
x

बिहार। राष्ट्रीय जनता दल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान करते हुए आरोप लगाया कि इसने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं. लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शुक्रवार देर रात इसकी घोषणा की. उन्होंने ''संविधान और न्याय के सिद्धांत में विश्वास रखने वाले'' सभी राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संगठनों से बंद में भाग लेने की अपील की.

बतादें कि बंद की तारीख पहले 22 दिसंबर निर्धारित की गई थी, लेकिन बाद में इसे एक दिन पहले कर दिया गया ताकि अगले रविवार को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा प्रभावित न हो.

30 वर्षीय तेजस्वी ने पहले ट्वीट किया, ''संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे काले कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल 22 दिसंबर,रविवार को 'बिहार बंद' करेगा. हम सभी संविधान प्रेमी, न्यायप्रिय, धर्मनिरपेक्ष दलों, गैर-राजनीतिक संगठनों और आम जनमानस से अपील करते है कि वे बढ़-चढ़कर इसे सफल बनाने में सहयोग दें.''

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके बाद एक और ट्वीट कर बंद की तारीख में सुधार किया. उन्होंने ट्वीट किया, ''सुधार- बिहार बंद 21 दिसंबर, शनिवार को रहेगा क्योंकि 22 दिसंबर को बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा है. नौजवानों और परीक्षार्थियों को बिहार बंद के चलते परीक्षा स्थल पर पहुँचने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो इसलिए बिहार बंद अब शनिवार, 21 दिसंबर को रहेगा.''

इस बीच आरजेडी के इस बंद को हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा का समर्थन मिला है. पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा किCAB का मामला देश का मामला है और हर दल को बंद का समर्थन करना चाहिए. हम भी बिहार बंद को समर्थन करेगा।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story