Top
Home > राज्य > बिहार > बिहार में बक्सर,सीवान समेत पांच जिलों में धारा 144 लागू

बिहार में बक्सर,सीवान समेत पांच जिलों में धारा 144 लागू

कोरोना के कारण बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियंता की परीक्षाएं टाल दी हैं. मालूम हो कि 21 और 22 मार्च को सहायक अभियंता की परीक्षा प्रस्तावित थी, जिसे BPSC ने अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है.

 Sujeet Kumar Gupta |  15 March 2020 10:10 AM GMT  |  नई दिल्ली

बिहार में बक्सर,सीवान समेत पांच जिलों में धारा 144 लागू

पटना। बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस के पांच और संदिग्धों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें दो पटना तथा बाकी तीन गोपालगंज, दरभंगा व नालंदा निवासी हैं। पीएमसीएच में शनिवार को भर्ती कराए गए दोनों संदिध पटना के ही रहने वाले हैं। दोनों कॉटेज के आइसोलेटेड वार्ड में रखे गए हैं। वही वहा पर कोरोना को लेकर सावधानी बरतते हुए लगातार घोषणाएं और निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

कोरोना की वजह से बिहार के पांच जिलों में तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दिया गया है. बिहार के सीवान, गोपालगंज, वैशाली, बक्सर और अरवल में 144 धारा लागू करने की घोषणा की गई है. इसके साथ ही अब एक जगह पर चार से अधिक लोगों के रहने पर भी पाबंदी लगा दी गई है. इस आदेश को सख्ती से पालन कराने के लिए SDO को विशेष निगरानी बरतने का भी निर्देश दिया गया है.

कोरोना के कारण बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियंता की परीक्षाएं टाल दी हैं. मालूम हो कि 21 और 22 मार्च को सहायक अभियंता की परीक्षा प्रस्तावित थी, जिसे BPSC ने अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. वहीं, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने भी पीएचडी की परीक्षा को स्थगित करने के निर्णय लिया है. ये सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी।

इससे पहले भी रीयल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) ने कोरोना के मद्देनजर केसों की सुनवाई तत्काल रोक दी है। बिहार रेरा के चेयरमैन अफजल अमानुल्लाह ने शनिवार को इस संबंध में में कहा कि 16 से 31 मार्च के बीच किसी केस की सुनवाई नहीं होगी। इस अवधि में होने वाले सभी केसों की सुनवाई को स्थगित कर दिया है। लोगों से अपील की कि बेहद जरूरी होने पर ही वे रेरा के शास्त्रीनगर दफ्तर में आएं। कोई भी जानकारी टेलीफोन पर दी जा सकती है। लोगों की दिक्कतें और सूचना को नोट करने के लिए ऑफिस में 11.30 से चार बजे तक स्टाफ मौजूद रहेगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it