Home > राज्य > बिहार > हो गया फैसला-ऐश्वर्या को हर महीने 22,000 रुपये देंगे तेजप्रताप,

हो गया फैसला-ऐश्वर्या को हर महीने 22,000 रुपये देंगे तेजप्रताप,

 Sujeet Kumar Gupta |  25 Dec 2019 6:15 AM GMT  |  नई दिल्ली

हो गया फैसला-ऐश्वर्या को हर महीने 22,000 रुपये देंगे तेजप्रताप,

पटना।राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और बहू ऐश्वर्या राय के तलाक प्रकरण की सुनवाई मंगलवार को पटना के पारिवारिक अदालत में हुई। इस दौरान कोर्ट ने तेजप्रताप यादव को आदेश दिया कि वह अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को गुजारा भत्ता दें।

कोर्ट ने कहा कि तेजप्रताप को ऐश्वर्या राय को गुजारा भत्ता के रूप में पोषण और आवास के लिए 22 हजार रुपये प्रति महीने देने होंगे। इसके अतिरिक्त तेजप्रताप को ऐश्वर्या राय को मुकदमा लड़ने का खर्च भी वहन करना होगा और उन्हें अलग से 2लाख रुपए देने होंगे। कोर्ट ने यह राशि अंतरिम भरण-पोषण के रूप में देने का आदेश दिया है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या राय ने 3 नवंबर 2019 को पटना स्थित पारिवारिक अदालत में भरण-पोषण संबंधी आवेदन दायर किया था। जिस पर 17 दिसंबर को हुई सुनवाई के दौरान ऐश्वर्या ने अदालत को बताया था कि उसे ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है। यह भी बताया था कि तेज प्रताप उसके साथ न रहकर अलग रहते हैं।

लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी बहू ऐश्वर्या के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। इस केस में ऐश्वर्या पर राबड़ी देवी पर हाथ उठाने और पीटने का आरोप लगाया गया था। इस आरोप को राजद नेता शक्ति सिंह यादव ने सही ठहराया था। ऐश्वर्या ने भी राबड़ी देवी, पति तेजप्रताप यादव और उनकी बड़ी बहन मीसा भारती के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया है।

एक साल से अधिक से चल रहा तलाक का मुकदमा

तेज प्रताप यादव व ऐश्‍वर्या राय के तलाक का मुकदमा एक साल से अधिक से चल रहा है। पिछले साल दो नवंबर को पटना सिविल कोर्ट में तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी एश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दायर की थी, जिसमें उन्होंने उनपर कई गंभीर आरोप लगाए थे। कहा था कि वो अब किसी हाल में ऐश्वर्या के साथ नहीं रह सकते हैं। शादी के महज पांच महीने बाद ही तलाक की अर्जी देकर तेज प्रताप ने अपने फैसले पर अडिग रहने की घोषणा की। तेज प्रताप का कहना था कि दोनों का साथ चल ही नहीं सकता।

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने भी राबड़ी देवी पर गंभीर आरोप लगाया था और कहा था कि जो अपने घर की बहू को बेइज्जत करे वो बिहार की महिलाओं की क्या इज्जत करेगी? इससे पहले तेजप्रताप ने भी पत्नी ऐश्वर्या राय के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया था और उनके साथ रहने से मना कर दिया था और कहा था कि हर हाल में तलाक लेकर रहेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top