बिहार

कोटा में IIT और NEET की तैयारी कर रहे तीन छात्रों ने की आत्महत्या

Satyapal Singh Kaushik
13 Dec 2022 11:45 AM GMT
कोटा में IIT और NEET की तैयारी कर रहे तीन छात्रों ने की आत्महत्या
x
आत्महत्या करने वाले 2 छात्र बिहार के तो 1 छात्र एमपी का था

राजस्थान के कोटा जिले में स्थित कोचिंग में पढ़ाई करने वाले तीन छात्रों ने आत्महत्या कर लिया है। मृतक छात्रों में दो बिहार और एक मध्यप्रदेश के रहने वाले थे, जिनकी उम्र 16, 17 और 18 साल थी। मृतक छात्रों में बिहार के रहने वाले दोनों छात्र अंकुश और उज्जवल एक ही हॉस्टल में रहते थे। एक इंजीनियरिंग की कोचिंग कर रहा था, वहीं दूसरा मेडिकल की तैयारी करता था। मध्यप्रदेश का छात्र प्रणव नीट की तैयारी करता था।

तीनों हॉस्टल में रहते थे

बता दें कि अंकुश का दोस्त प्रिंस उसी इलाके में हॉस्टल में रहता है। सुबह साथ में खाना खाने जाते थे। प्रिंस ने बताया, सोमवार सुबह 11 बजे अंकुश को कई बार फोन किया था, लेकिन उसने नहीं उठाया। दोस्त को लेकर अंकुश के हॉस्टल पहुंचे। अंदर से लॉक लगा हुआ था, खिड़की से देखा तो वह फंदे पर लटका मिला। पास के रूम में रहने वाले स्टूडेंट को बताया। फिर हॉस्टल संचालक को सूचना दी। अंकुश ने कमरा अंदर से बंद कर रखा था। हॉस्टल संचालक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। लॉक तोड़कर देखा तो अंकुश पंखे पर लटका हुआ था, पुलिस ने शव को नीचे उतारा।

SP ने बताया

SP सिटी केसर सिंह शेखावत ने बताया, कि दोपहर 12 बजे पुलिस को सूचना मिली थी। तलवंडी इलाके में कृष्ण कुंज पीजी हॉस्टल में एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। मौके पर पहुंचे तो दो स्टूडेंट के सुसाइड करने की घटना सामने आई। कोटा शहर में इस तरीके की घटनाएं होना बहुत ही दुखद है। दोनों ने सुसाइड कैसे किया? यह जांच का विषय है।

Neet की तैयारी करने वाले छात्र ने भी किया सुसाइड

कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्र ने जहर खाकर जान दे दी। मृतक मध्यप्रदेश के शिवपुरी का रहने वाला था। वह कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। मृतक प्रणव वर्मा (17 साल) मध्यप्रदेश के शिवपुरी का निवासी था। वह दो साल से कोटा के एक हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story