Top
Breaking News
Home > Archived > 63वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : अमिताभ बच्चन बेस्ट एक्टर और कंगना बेस्ट एक्ट्रेस

63वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : अमिताभ बच्चन बेस्ट एक्टर और कंगना बेस्ट एक्ट्रेस

 Special News Coverage |  28 March 2016 7:26 AM GMT

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
अमिताभ बच्चन और कंगना रनोट (डिजाइन चित्र)


मुंबई : 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा हो चुकी है। अमिताभ बच्चन को फिल्म 'पीकू' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं, फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए कंगना रनोट को बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया है। पिछले साल रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली फिल्म 'बाहुबली' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड मिला है। 2015 के आखिरी महीने में रिलीज हुई फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है।



अमिताभ को अब तक चार नेशनल अवॉर्ड :

- 1990 में 'अग्निपथ' के लिए बेस्ट एक्टर
- 2005 में 'ब्लैक' के लिए बेस्ट एक्टर
- 2009 'पा' के लिए बेस्ट एक्टर
- 2016 में 'पीकू' के लिए बेस्ट एक्टर


कंगना को मिलेगा तीसरा नेशनल अवॉर्ड:

- कंगना रनोट को इस बार तीसरा नेशनल अवॉर्ड मिलेगा। इससे पहले साल 2008 में 'फैशन' के लिए वे बेस्ट सपोर्टिंग और 2015 में 'क्वीन' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं। वहीं, संजय लीला भंसाली को पहली बार बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार फिल्म क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का काफी पुराना पुरस्कार है, जो साल 1954 से दिया जा रहा है। यह पुरस्कार फीचर तथा गैर फीचर फिल्मों के लिए प्रदान किया जाता है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it