Home > अक्षय की 'एयरलिफ्ट' ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड !

अक्षय की 'एयरलिफ्ट' ने तोड़े कमाई के रिकॉर्ड !

 Special News Coverage |  2016-01-26 09:07:03.0

Airlift


मुंबई : अक्षय कुमार और निमरत कौर स्टारर ‘एयरलिफ्ट’ बॉक्‍स ऑफिस पर लगातार कमाई के झंड़े गाड़ रही है। इस फिल्म की प्रशंसा हर तरफ हो रही है। क्रिटिक्स ने इस फिल्म बहुत ही अच्छी रेटिंग दी है और शानदार फिल्म बताया है। ओपेनिंग वीकेंड पर कुल 44.30 करोड़ की कमाई करने वाली ये फिल्म पहले चार दिनों में 54.70 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है।

फिल्म ने शुक्रवार को 12.35 करोड़ के साथ आगाज किया। शनिवार को फिल्म ने 14.60 करोड़ जबकि इतवार को 17.35 करोड़ की कमाई की। इस तरह फिल्म का वीकएंड 44.3 करोड़ का रहा। पहले तीन दिन तक फिल्म ने लगातार कमाई में बढ़ोत्तरी दर्ज की। लेकिन सोमवार को छुट्टी ना होने के बावजूद फिल्म ने कमाल कर दिया। सोमवार को भी फिल्म ने 10.40 करोड़ रुपए की कमाई की है। यानि पहले चार दिनों में इस फिल्म ने 54.70 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।





आपको बता दें कि ‘एयरलिफ्ट’ इस साल रिलीज होने वाली सातवीं फिल्म है और इसने सभी फिल्मों को कमाई के मामले में बहुत पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले फरहान अख्तर और अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘वजीर’ ने 39.28 करोड़ की कमाई की थी।



क्‍या है फिल्‍म की कहानी :
फिल्‍म 1990 के उस कालखंड की कहानी को बयां करती है जब इराक ने कुवैत पर हमला किया था। उस दौरान हजारों लोगों को मार दिया गया था, इराकी सैनिक लोगों से पासपोर्ट पूछते थे और मार देते थे। फिल्‍म में दिखाया गया है कि कैसे इस कठिन समय में एक लाख 70 हजार भारतीयों को सबसे बड़ा अभियान चलाकर बाहर निकाला गया था। फिल्‍म रंजीत कात्‍याल के साहस को बयां करती है, जिसकी मदद से भारत सरकार ने लाखों लोगों को कुवैत से बाहर निकालकर उनको सही सलामत भारत वापस लाने में मदद की थी। फिल्‍म में लोगों के दर्द की ऐसी दास्‍तानें हैं, जो उस समय के कड़वे सच को बयां करती हैं।

Tags:    
Share it
Top