लाइफ स्टाइल

दिल्ली पुलिस ने सलमान-शाहरूख को दी क्लीन चिट, जानें पूरा मामला ?

Special News Coverage
15 Feb 2016 7:43 AM GMT
दिल्ली पुलिस ने सलमान-शाहरूख को दी क्लीन चिट, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और शाहरूख खान को क्लीन चिट दे दी है। दिल्ली पुलिस ने क्लीन चिट देते हुए एक स्थानीय अदालत को बताया कि दोनों अभिनेता ‘बिग बॉस-9’ के लिए एक स्टूडियो के सेट के हिस्से के तौर पर बनाए गए एक अस्थाई मंदिर में शूटिंग कर रहे थे।

पुलिस ने माना कि उनकी मंशा धार्मिक भावनाएं आहत करने की नहीं थी
दिल्ली पुलिस ने अपनी कार्रवाई रिपोर्ट में कहा कि जूते पहनकर एक मंदिर के सेट में प्रवेश का दृश्य रियेलिटी शो के लिए स्टूडियो में फिल्माया गया था। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) वी के गौतम की अदालत में दाखिल कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) में पुलिस ने कहा है कि प्रमोशनल शूट एक धार्मिक स्थल की पवित्रता या धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मकसद से नहीं किया गया था। ‘तथ्यों और रिपोर्ट के मद्देनजर कोई संज्ञेय अपराध नहीं बनता।

अदालत ने इससे पूर्व पुलिस को इन तथ्यों के साथ एटीआर दाखिल करने को कहा था कि अधिवक्ता गौरव गुलाटी द्वारा दाखिल की गयी शिकायत पर क्या कार्रवाई की गयी है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि इसी प्रकार की शिकायत मेरठ की अदालत में दाखिल की गयी थी जो इसे पहले ही खारिज कर चुकी है।

पुलिस ने ‘वायकाम 18’ के चैनल प्रोड्यूसर के जवाब का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया है कि शाहरुख खान ‘बिग बास-9’ के सेट पर आए थे और सलमान खान से मिले थे जिनके साथ उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘करण अर्जुन’ में काफी समय पहले एक साथ काम किया था। अभिनेता काफी लंबे समय बाद मिले थे तो निदेशक ने सोचा कि उन्हें ‘काली मंदिर’ के सेट पर उसी तरह मिलते हुए दिखाया जाए जैसे वे करण अर्जुन फिल्म में काली मंदिर में मिले थे। यह आइडिया किसी धार्मिक समूह की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की मंशा से नहीं था और प्रोमो की शूटिंग एक स्टूडियो में की गई थी और जो बात कही गई है वह कभी नहीं हुई। पुलिस ने चैनल के जवाब का हवाला देते हुए यह बात कही।
Next Story