Home > Archived > पनामा पेपर्स लीक : अमिताभ बच्चन बोले, मेरे नाम का गलत इस्तेमाल हुआ

पनामा पेपर्स लीक : अमिताभ बच्चन बोले, मेरे नाम का गलत इस्तेमाल हुआ

 Special News Coverage |  5 April 2016 2:36 PM GMT

 अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

मुंबई : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने पनामा पेपर्स लीक मामले में अपना नाम आने के एक दिन बाद बयान जारी कर खुद पर लगे टैक्स धोखाधड़ी के आरोपों को पूरी तरह गलत बताया है। दुनियाभर के रईसों के वित्तीय लेनदेन की पोल खोलने वाले एक करोड़ 15 लाख दस्तावेज़ लीक हो गए हैं, जिन्हें 'पनामा पेपर्स' कहा जा रहा है। इनमें फिल्मी सितारों और उद्योगपतियों सहित 500 भारतीयों के नाम भी शामिल हैं।

बच्चन ने बयान जारी कर कहा, 'इंडियन एक्सप्रेस में बताई कंपनियों - सी बल्क शिपिंग कंपनी लिमिटेड, लेडी शिपिंग लिमिटेड, ट्रेज़र शिपिंग लिमिटेड, में से किसी को नहीं जानता। मैं इन बताई गई कंपनियों में से किसी का भी कभी निदेशक नहीं रहा। यह संभव है कि मेरे नाम का दुरुपयोग किया गया।'


इस 73 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि मैंने विदेश में खर्च किए गए पैसों सहित अपनी पूरी आमदनी पर टैक्स दिए हैं। मैंने जो पैसे विदेश भेजे वह भारतीय करों के भुगतान के बाद भेजे और वे कानून के अनुरूप में थे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में किसी भी मामले में मेरी ओर से अनियमितता की बात नहीं कही गई है।

आपको बता दें कि पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोंसेका के दस्तावेज लीक होने से अब तक के सबसे बड़े टैक्स लीक का खुलासा हुआ है। इन दस्तावेजों से खुलासा हुआ है कि कैसे दुनिया की ताकतवर हस्तियां अपना टैक्स बचाने के लिए टैक्स हैवन का इस्तेमाल करती है और अपनी बेशुमार दौलत को छिपाती हैं। सामने आए भारतीय नामों में इनमें अमिताभ बच्चन से लेकर ऐश्वर्या रॉय बच्चन, डीएलएफ के मालिक केपी सिंह और उनके परिवार के 9 सदस्य के नाम शामिल हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top