Top
Breaking News
Home > Archived > PHOTOS : फिलीपींस की पिया अलोंजो बनीं मिस यूनिवर्स

PHOTOS : फिलीपींस की पिया अलोंजो बनीं मिस यूनिवर्स

 Special News Coverage |  21 Dec 2015 7:06 AM GMT




लॉस वेगास : फिलीपींस की पिया अलोंजो मिस यूनिवर्स बनी हैं। अमेरिका के लॉस वेगास शहर में हुए 64वां मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में उन्होंने यह ताज हासिल किया। फाइनल राउंड में अमेरिका, फिलीपींस और कोलंबिया की ब्यूटी क्वीन्स पहुंची थीं। भारत की ओर से पार्टिसिपेट करने वाली उर्वशी रौतेला टॉप 15 में भी नहीं पहुंच पाईं।

प्रोग्राम को होस्ट कर रहे स्टीव हार्वे ने गलती से मिस कोलंबिया को यह खिताब दे दिया था। बाद में उन्होंने गलती सुधारते हुए मिस फिलीपींस ने नाम की घोषणा की। उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी।


टॉप तीन प्रतिभागियों से पूछा गया था कि उन्हें क्यों मिस यूनिवर्स होना चाहिए। इस सवाल के जवाब में मिस फिलीपींस ने कहा, 'मिस यूनिवर्स का खिताब मेरे लिए सम्मान और जिम्मेदारी दोनों होगा। यदि मैं मिस यूनिवर्स होती हूं तो युवाओं की आवाज बनूंगी। मैं लोगों में एचआईवी को लेकर समस्याग्रस्त देशों में जागरूकता का प्रसार करूंगी।'

मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में 80 देशों की सुंदरियों ने हिस्सा लिया था। भारतीय वक्त के मुताबिक पेजेंट सुबह 5.30 बजे पर शुरू हुआ था।

80 देशों की 19 से 27 साल के बीच की लड़कियां इस प्रतियोगिता में शरीक हुई थीं। पहली बार इस प्रतियोगिता में दर्शकों ने अपने घरों से वोट किया। जजों के अलावा दर्शकों के वोटों को भी वेटेज दिया गया। पिछले साल तक एनबीसी यूनिवर्सल और डोनल्ड ट्रंप मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के सहमालिक थे।











स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it