Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > video : अक्षय कुमार की 'केसरी' का ट्रेलर रिलीज, रोंगटे खड़े कर देगी 21 सिख सैनिकों की 10 हजार अफगानों से जंग

video : अक्षय कुमार की 'केसरी' का ट्रेलर रिलीज, रोंगटे खड़े कर देगी 21 सिख सैनिकों की 10 हजार अफगानों से जंग

ट्रेलर में जबरदस्त एक्शन द‍िखाया गया है. 21 सिख जवानों ने कैसे 10 हजार अफगानों से जंग लड़ी ये रोंगटे खड़े कर देने वाला है.

 Special Coverage News |  21 Feb 2019 6:18 AM GMT  |  दिल्ली

video : अक्षय कुमार की

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपने देशभक्ति के रंग में फिर से दिखाई देने वाले हैं. इस बार वह लंबी दाढ़ी-मूछों के साथ सारागढ़ी का युद्ध करते हुए 'केसरी' (Kesari) फिल्म में दिखेंगे. 'केसरी' का ट्रेलर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रिलीज कर दिया है. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट रोल में एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा हैं.

अक्षय कुमार ट्रेलर में अपने देशभक्ति के जज्बे को दिखा रहे हैं. उनका जोश और जुनून देखने लायक है. ट्रेलर रिलीज होने के कुछ मिनटों में इंटरनेट पर खूब वायरल हो गया. अक्षय की फिल्‍म 'केसरी' 2019 में होली के मौके पर उनके फैन्‍स को देखने को मिलेगी.

फिल्म का ट्रेलर 3 मिनट का है. ज‍िसकी शुरुआत होती है अक्षय कुमार के डायलॉग से. वो कहते हैं, एक गोरे ने मुझसे कहा था कि तुम गुलाम हो, ह‍िंदुस्तान की मिट्टी से डरपोक पैदा होते हैं. आज जवाब देने का वक्त आ गया है. ट्रेलर में जबरदस्त एक्शन द‍िखाया गया है. 21 सिख जवानों ने कैसे 10 हजार अफगानों से जंग लड़ी ये रोंगटे खड़े कर देने वाला है. ट्रेलर का बैकग्राउंड म्यूज‍िक जबरदस्त है.


साल 1897 में ब्रिटिश अपना राज भारत के बाहर भी फैलाने की कोशिश कर रहे थे। भारत से अफगानिस्तान की सरहद लगी हुई थी। अफगानिस्तान में अमीर का राज था। अमीर ने अंग्रेजों के साथ समझौता किया था। हालांकि, अफगानिस्तान की सरहद में कई ऐसे कबीले थे जो इस समझौते को नहीं मानते थे। अमीर का भी इन पर जोर नहीं था।

अफगानिस्तान के ये कबीले भारत के कई जगहों पर हमले करते थे। इन हमलों को रोकने के लिए भारत-अफगान सीमा पर स्थित कोहट के सारागढ़ी पर दो किले बनाए। गुलिस्तान का किला, लॉकहार्ट का किला। इन किलों की सुरक्षा के लिए 36 सिख बटालियन के 21 सिखों को तैनात किया गया। 12 सितंबर 1897 की सुबह करीब 10 हजार अफगानी सैनिकों ने हमला बोल दिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top