Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > OMG ! 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से अमिताभ ने बनाया करियर का ये पहला रिकॉर्ड

OMG ! 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से अमिताभ ने बनाया करियर का ये पहला रिकॉर्ड

अब तक इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. इसी फेहरिस्त में एक नया रिकॉर्ड भी सामने आया है.

 Special Coverage News |  13 Nov 2018 5:23 AM GMT  |  दिल्ली

OMG ! ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से अमिताभ ने बनाया करियर का ये पहला रिकॉर्ड

मुंबई : आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' दिवाली के मौके पर रिलीज हुई. फिल्म को रिलीज के दिन बंपर ओपनिंग मिली. फिल्म ने 3 दिन में ही 100 करोड़ की कमाई कर ली. अब तक इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. इसी फेहरिस्त में एक नया रिकॉर्ड भी सामने आया है.

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर के 50 सालों में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में दीं. लेकिन फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान महानायक अमिताभ बच्चन के करियर की पहली ऐसी फिल्म है, जिसने 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन के खाते में पहली 100 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म का खिताब डाल दिया है.

बता दें कि फिल्म को रिलीज हुए 5 दिन बीत चुके हैं. पिछले चार दिन की कमाई पर नजर डाले तो फिल्म ने अब तक 123 करोड़ की कमाई कर ली है.

तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक फिल्म ने शनिवार को 22.75 करोड़ रुपए कमाए. रविवार को फिल्म की कमाई 17.25 करोड़ रही. इस हिसाब से फिल्म की कुल कमाई 119 करोड़ हो गई है. अन्य भाषाओं की कमाई को जोड़ा जाए तो फिल्म ने तमिल और तेलुगु में 4 करोड़ रुपए कमाए हैं. भारतीय बाजार में फिल्म का कुल कलेक्शन 123 करोड़ हो गया है.

मालूम हो, फिल्म को पब्लिक और क्रिटिक्स से खराब रिस्पॉन्स मिला. न‍िगेट‍िव रिस्पॉन्स का असर फिल्म की कमाई पर पड़ता द‍िख रहा है. वीकेंड में फिल्म के ठंडे प्रदर्शन से भारी नुकसान हुआ है. हालांकि, ओवरऑल कमाई के लिहाज से फिल्म अपना बजट निकालने में तो सफल रही है. मगर वितरकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. ये उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकामयाब साबित हुई है. खबरों के मुताबिक, फिल्म के डिजिटल राइट्स 180 करोड़ में बिके हैं. फिल्म 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है. यह माना जा रहा है कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की तुलना में आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो को अभी भी अच्छी ऑडियंस मिल रही है.

Share it
Top