Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > सुशांत के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, कल मुंबई पहुंचेंगे पिता, सुशांत के डॉक्टर से मुंबई पुलिस कर रही पूछताछ

सुशांत के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, कल मुंबई पहुंचेंगे पिता, सुशांत के डॉक्टर से मुंबई पुलिस कर रही पूछताछ

 Arun Mishra |  14 Jun 2020 1:57 PM GMT

सुशांत के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, कल मुंबई पहुंचेंगे पिता, सुशांत के डॉक्टर से मुंबई पुलिस कर रही पूछताछ
x

ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में नहीं रहे। उन्‍होंने मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके नौकर ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सुशांत ने सुइसाइड क्‍यों क‍िया है, इसको लेकर अभी तक जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हालांकि पुलिस को सुशांत के दोस्तों ने बताया है कि वह बीते 6 महीने से डिप्रेशन में थे और दवाइयां टाइम से नहीं ले रहे थे। पुलिस को सुशांत के घर से डिप्रेशन के इलाज की फाइल मिली है। पुलिस पोस्टमॉर्टम के लिए सुशांत की बॉडी ले जा चुकी है। सुशांत सिंह की बहन अस्पताल पहुंच चुकी है। वहीं क्राइम ब्रांच की टीम भी उनके घर पहुंच चुकी है।

सुशांत सिंह राजपूत के डॉक्युमेंट्स में नाम का अंतर होने से उनके शव के पोस्टमॉर्टम में देरी हो सकती है। पुलिस ने यह पता करने के लिए कि क्या सुशांत सिंह राजपूत आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे थे, उनका बैंक अकाउंट डीटेल मंगाया है। आज रविवार होने के कारण बैंक बंद हैं, कल सोमवार को बैंक डीटेल पुलिस को मिल जाएंगे। सुशांत सिंह का अंतिम संस्कार कल (सोमवार) होगा। जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम सुशांत के उस डॉक्टर से भी बात करेगी जो उनके डिप्रेशन इलाज कर कर रहे थे।

दोस्तों ने की थी दरवाजा तोड़ने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक सुशांत के घर में 2 कुक और 2 दोस्त उनके साथ रहते थे। उनके एक दोस्तों ने बताया कि सुशांत डिप्रेशन की वजह से दवाइयां ले रहे थे।वह लॉकडाउन में एक जर्नल भी ल‍िख रहे थे। सुशांत सुबह 10 बजे कमरे से बाहर निकले थे। फिर जूस का ग्लास लेकर अंदर गए। उनके दोस्त ने बताया कि वह सुबह ठीक लग रहे थे, फिर कमरे में गए तो बाहर नहीं निकले। जब सुशांत का दरवाजा नहीं खुला तो उनके दोस्‍तों ने इसे तोड़ने की कोशिश की। सुशांत के मैनेजर ने चाबी वाले को बुलाया इसके बाद दरवाजा खोला जा सका। अंदर सुशांत की लाश फांसी के फंदे से लटक रही थी। इसके बाद नौकर ने पुलिस को फोन क‍िया। मुंबई पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। बता दें कि चार द‍िन पहले ही सुशांत की मैनेजर दिशा की भी इमारत से ग‍िरने से मौत हो गई थी।

पुलिस ने दी ये जानकारी

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है। पुलिस को अभी तक कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। मामले की जांच की जा रही है, पुलिस ने चाबी वाले का बयान भी लिया है। पुलिस ने बताया, इस मामले में कुछ भी संदेहजनक नहीं है। प्रथमदृष्टया फांसी लगाने का मामला है। मुंबई पुलिस कश्मिनर को पहले जानकारी मिली फिर डीसीपी को पता चला। पुलिस को रविवार दोपहर 2 बजे मामले की जानकारी मिली और 2.30 बजे पुलिस वहां पहुंची। पुलिस को सुशांत की बॉडी बेड पर पड़ी मिली। उनके बेडरूम में हरे रंग का कपड़ा पड़ा था जिसे पंखे से लटककर उन्होंने फांसी लगा ली।

ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत संभवता फांसी लगाने की वजह से हुई है, मौत की सही वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देखने के बाद ही बताई जा सकती है, हमें कोई संदेहजनक वस्तु नहीं मिली है। - अभिषेक त्रिमुखे, डीसीपी जोन 9, मुंबई

सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्ल फ्रेंड अंकिता लोखंडे ने एक बिजनसमैन के साथ पिछले हफ़्ते ही सगाई की है। उनकी मैनेजर ने पांच दिन पहले ही आत्महत्या की थी। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में भी सुशांत से पूछताछ की गई थी। वहीं परिवार के लोगों के मुताबिक, सुशांत एक बंगाली लड़की से परेशान थे। पिता उनसे कुछ दिन बाद ही मिलने जाने वाले थे, इसी बीच ये खबर आ गई। सुशांत के मामा ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है।

पटना में पैदा हुए थे सुशांत

सुशांत सिंह का जन्म पटना में हुआ था। उन्होंने 'केदारनाथ', 'एम एस धोनी' और छिछोरे जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन ऐक्टिंग की थी। सुशांत ने छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनका टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से दर्शकों के बीच काफी पॉप्युलर था और उन्होंने इसी सीरियल से घर-घर पहचान बनाई थी। बता दें कि बीते दिनों उनकी मैनेजर दिशा की मौत हुई है।

बोलने की स्थिति में नहीं पिता

सुशांत के निधन की खबर पूरा देश सदमे में है। बॉलिवुड ऐक्टर्स ने दुख में ट्वीट्स किए हैं। उनके गृहनगर पटना के राजीव नगर मोहल्ला गमगीन है। सुशांत के पिता केके सिंह को फोन पर जानकारी मिली, वह इस वक्त कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। सुशांत के पिता रिटायर्ड हैं और पटना में अकेले रहते हैं। सुशांत की मां का निधन हो चुका है। उनकी चार बहने थीं, जिनमें से 1 की मौत हो चुकी है। बाकी 3 बहनें ससुराल में हैं। फिल्म 'धोनी' के निर्माता अरुण पांडे ने कहा, मैं कुछ समझ नहीं पा रहा हूं। मैं सदमें में हूं। वह बहुत पैशनेट था, पता नहीं ऐसा क्‍यों क‍िया। सुशांत के पिता के के सिंह कल सुबह 11 बजे फ्लाइट से मुंबई जाएंगे। साथ मे बीजेपी विधायक और सुशांत के चचेरे भाई नीरज बबलू भी जाएंगे।

सदमे में डूबा बॉलिवुड

ऐक्टर शक्ति कपूर ने कहा, मुझे तो कुछ में ही नहीं आ रहा। ये क्‍या हो रहा है। कोरोना लॉकडाउन में मेरा तो सारा समय दुख प्रकट करने में बीत रहा है। हमें खुद को मजबूत करने की जरूरत हे। सुशांत का सूइसाइड करना ये कहीं से भी नहीं है

करियर में उतार-चढ़ाव

शेखर कपूर ने सुशांत राजपूत को फिल्म 'पानी' के लिए साइन किया था उस समय राजपूत ने कई बड़ी फिल्में छोड़ दी थी लेकिन बाद में 'पानी' भी रिलीज नहीं हो पाई राजपूत कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि यह उनके करियर में एक बड़ा झटका था उनकी पिछली फिल्मों में देखें तो ड्राइव रिलीज नहीं हो पाई उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ा इससे पहले 'सोनचिड़या' का रिव्यू बहुत अच्छा था लेकिन फिल्म नहीं चली और 'छिछोरे' भी बॉक्स ऑफिस पर पिट गई हालांकि यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि आत्महत्या का प्रोफेशनल करियर से लेना देना है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it