Home > 44 की हुईं ऐश्वर्या, जानिए उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें

44 की हुईं ऐश्वर्या, जानिए उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें

44 साल की ऐश के सामने आज के दौर की अभिनेत्रियां फीकी लगती हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती पर उम्र को कभी भी हावी नहीं होने दिया.

 Ekta singh |  2017-11-01 07:30:40.0  |  नई दिल्ली

44 की हुईं ऐश्वर्या, जानिए उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें

नई दिल्ली: एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. दुनिया की सबसे खुबसूरत महिलाओं में शुमार ऐश्वर्या राय किसी परिचय कि मोहताज नहीं हैं. नीली आंखों वाली यह एक्ट्रेस अपने सिर पर दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का ताज पहन चुकी है. ऐश्वर्या राय पढ़ाई में काफी अच्छी थीं, उनका जन्म 1 नवंबर को कर्नाटक के मेंगलोर में हुआ था.






44 साल की ऐश के सामने आज के दौर की अभिनेत्रियां फीकी लगती हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती पर उम्र को कभी भी हावी नहीं होने दिया. ऐश्वर्या ने शुरुआत में आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं. जिसके लिए उन्होंने एक इंस्टिट्यूट में भी एडमिशन लिया. लेकिन मॉडलिंग आने के बाद उन्होंने इसे ही अपना करियर बना लिया.





ऐश्वर्या ने साल 1994 में 87 मॉडल्स को मात देकर मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इससे पहले 1966 में मुंबई की रीता फारिया ने यह अवॉर्ड जीता था. इसके बाद ऐश्वर्या ने 1997 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने पहले तमिल की फिल्म इरूअर में काम किया था. इसी साल उन्होंने बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया से बॉलीवुड में भी डेब्यू किया था.





ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की थी, लेकिन इससे पहले उनका नाम बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और एक्टर विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ा था. आपको बता दे कि ऐश्वर्या ने क्लासिकल डांस सीखा है और इसका फायदा उन्हें उनके करियर में भी हुआ. उन्होंने उमरावजान, देवदास, जोधा अकबर जैसी फिल्मों में अपना क्लासिकल डांस दिखाया है.




ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कभी किसी पर क्रश नहीं रहा.यहां तक कि जब उनकी शादी अभिषेक से हुई तब भी उन्हें उन पर क्रश नहीं था. ऐश्वर्या ने 2011 में बेटी को बेटी आराध्या को जन्म दिया था.

ऐश्वर्या राय को 2009 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. ऐश्वर्या को हिंदी और अंग्रेजी के अलावा, तमिल, तुलू, कन्नड़, और मराठी भाषाएं भी आती हैं. उनकी मातृ भाषा तुलू है.






ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की थी, लेकिन इससे पहले उनका नाम बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और एक्टर विवेक ओबरॉय के साथ जुड़ा था. बॉलीवुड लाइफ की खबर के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि वो अपने परिवार के लोगों और करीबी मित्रों के साथ ही बर्थडे सेलीब्रेट करेंगी.

बच्चे के साथ शॉपिंग करती दिखीं कैटरीना कैफ, वीडियो हुआ वायरल

Tags:    
Share it
Top