Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > शाहरुख़-सलमान और अक्षय को पीछे छोड़ बिग बी बन गए शहंशाह, जमा किया करोड़ों का टैक्स

शाहरुख़-सलमान और अक्षय को पीछे छोड़ 'बिग बी' बन गए शहंशाह, जमा किया करोड़ों का टैक्स

अमिताभ बच्चन ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 70 करोड़ रुपये कर के रूप में अदा किए।

 Special Coverage News |  13 April 2019 5:45 AM GMT  |  दिल्ली

शाहरुख़-सलमान और अक्षय को पीछे छोड़ बिग बी बन गए शहंशाह, जमा किया करोड़ों का टैक्स
x

मुंबई : बॉलीवुड के 'बिग बी' अमिताभ बच्चन ने इस साल 70 करोड़ रुपये का टैक्स जमा किया है। बिग बी के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, 'मिस्टर बच्चन ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 70 करोड़ रुपये कर के रूप में अदा किए।

हाल के समय में, बिग बी ने बिहार के मुजफ्फरपुर के 2,084 किसानों का ऋण भी अदा किया है। उन्होंने इसके अलावा 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को भी 10-10 लाख रुपये सहायता राशि दी थी।

इस वर्ष वह 'बदला' फिल्म में दिखे थे और जल्द ही वह धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में दिखेंगे। फिल्म में उनके अलावा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, नागार्जुन मुख्य भुमिकाओं में हैं। फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी।

अमिताभ बच्चन ने पिछले साल विदर्भ के 350 किसानों का कर्ज चुकाने के बाद यूपी के 1,398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपये का कर्ज भी चुकाया है। देश में ऐसे बहुत कम ही लोग हैं जो अपनी मेहनत की कमाई के बाद ईमानदारी से टैक्स जमा करते हैं और जरूरतमंदों की मदद भी खुद आगे आकर करते हैं। बिग बी का नाम ऐसे लोगों में हमेशा आगे रहा है।

पिछले साल सबसे ज्यादा टैक्स जमा करने वाली हस्तियों में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार रहे थे। अक्षय ने पिछले साल सबसे ज्यादा 31 करोड़ का टैक्स का भुगतान किया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it