Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > बॉलीवुड का चौकानें वाला स्टिंग : पैसे लेकर सोशल मीडिया पर झूठा प्रचार करने को तैयार हुईं 36 फ़िल्मी हस्तियाँ!

बॉलीवुड का चौकानें वाला स्टिंग : पैसे लेकर सोशल मीडिया पर झूठा प्रचार करने को तैयार हुईं 36 फ़िल्मी हस्तियाँ!

 Special Coverage News |  20 Feb 2019 3:53 AM GMT  |  दिल्ली

बॉलीवुड का चौकानें वाला स्टिंग : पैसे लेकर सोशल मीडिया पर झूठा प्रचार करने को तैयार हुईं 36 फ़िल्मी हस्तियाँ!

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 'कोबरा पोस्ट' ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है जिसमें कई बॉलीवुड हस्तियों के चेहरे बेनकाब हुए हैं। करीब 36 सितारों से छिपे कैमरे से पूछा गया है कि क्या वो चुनाव के दौरान पार्टी विशेष के लिए पैसे लेकर सोशल मीडिया पर प्रचार करेंगे तो इस पर ज़्यादातर ने लार टपकाई है। इन हस्तियों में कई नामी एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर, कमेडियन और डांसर शामिल हैं। स्टिंग के लिए वेबसाइट के रिपोर्टर एक पीआर एजेंसी के स्टाफ के तौर पर मिले। उन्होंने सेलेब्स के सामने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पार्टियों के प्रचार का ऑफर दिया था।

वेबसाइट के मुताबिक़, ये हस्तियाँ पैसों के लिए सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों का प्रचार करने के लिए रजामंद थीं। देश के नामी-गिरामी गायक, कॉमेडियन और अभिनेता इन हस्तियों में शामिल हैं।

इस स्टिंग ऑपरेशन में चार सेलेब्स ने इस तरह का प्रचार करने से साफ़ मना कर दिया जबकि कुछ तो एक करोड़ तक की कीमत पर ये काम करने को तैयार हो गए। जिन लोगों पर स्टिंग किया गया है उनमें सनी लियोनी, जैकी श्रॉफ और अमीषा पटेल जैसे बड़े नाम हैं।

'कोबरा पोस्ट' का दावा है कि, इन सेलिब्रिटीज ने उनकी सारी शर्तें मान ली। चाहे वह बीजेपी हो, काँग्रेस हो या आम आदमी पार्टी, इन्हें किसी भी पार्टी के लिए सोशल मीडिया पर प्रॉक्सि-प्रमोशन यानि छद्म-प्रचार करने से कोई गुरेज नहीं था, बशर्ते उन्हें मनमाफ़िक पैसा मिल जाए।

इन्होने किया मना -

विद्या बालन, अरशद वारसी, रजा मुराद, सौम्या टंडन ने पार्टियों के प्रचार से इनकार किया है।

इन्होनें भरी हामी-

एक्टर- जैकी श्राफ, शक्ति कपूर, विवेक ओबेराय, सोनू सूद, श्रेयस तलपड़े, पुनीत इस्सर, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर और उनका बेटा निकितिन धीर, अखिलेंद्र मिश्रा, रोहित रॉय, राहुल भट्ट, सलीम जैदी, अमन वर्मा, हितेन तेजवानी,

एक्ट्रेस - अमीषा पटेल, महिमा चौधरी, टिस्का चोपड़ा, दीपशिखा नागपाल, राखी सावंत, गौरी प्रधान, इवलिन शर्मा, मिनीषा लांबा, कोयना मित्रा, पूनम पांडे, सनी लियोनी।

सिंगर- अभिजीत भट्टाचार्य, कैलाश खेर, मीका सिंह और बाबा सहगल।

कॉमेडियन- राजू श्रीवास्तव, सुनील पॉल, राजपाल यादव, उपासना सिंह, कृष्णा अभिषेक और विजय ईश्वरलाल पवार।

कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य और डांसर संभावना सेठ।


Tags:    
Share it
Top