Home > फिल्म 'अय्यारी' पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह

फिल्म 'अय्यारी' पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह

निर्देशक नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' आज (16 फरवरी) को देशभर में रिलीज हो चुकी है लेकिन पाकिस्तान यह फिल्म रिलीज नहीं होगी।

 Vikas Kumar |  2018-02-16 12:45:57.0  |  नई दिल्ली

फिल्म अय्यारी पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली : निर्देशक नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' आज (16 फरवरी) को देशभर में रिलीज हो चुकी है लेकिन पाकिस्तान यह फिल्म रिलीज नहीं होगी।

मिली सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने निर्णय लिया है कि वह पाकिस्तान में नीरज पांडे की फिल्म 'अय्यारी' को रिलीज नहीं करेंगे और इसकी वजह है फिल्म का भारतीय सेना पर आधारित होना।

ऐसा पहले बार नहीं है इससे पहले भी 'एक था टाइगर', 'बेबी', 'नाम शबाना', 'रुस्तम', 'टाइगर जिंदा है' जैसी तमाम फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया गया। जैसे की हम सब जानते है फिल्म को कश्मीर के सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के शिविर में फिल्माया गया है, यह वही जगह है, जहां हाल ही में हमला हुआ।

इस फिल्म में मनोज बाजपेई कर्नल अभय सिंह की भूमिका में हैं और सिद्धार्थ मल्होत्रा उनके सबऑर्डिनेट मेजर जय बक्शी का किरदार निभाते नजर आ रहे है। दोनों ही मिलिट्री की DSD (डाटा एंट सिस्टम डायग्नोस्टिक) यूनिट का हिस्सा हैं।

अक्सर देशभक्ति और भारतीय सेना पर आधारित फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया जाता। पहले ये फिल्म रिपब्लिक डे पर रिलीज़ होने वाली थी लेकिन पैडमैन से क्लैश से बचने के लिए फिल्म को 9 फरवरी से आगे बढ़ाकर 16 फरवरी कर दिया गया। फिल्म में अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, रकुल प्रीत सिंह, पूजा चोपड़ा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

Tags:    
Share it
Top