Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > Happy Bday Alia Bhatt: सबसे ज्यादा कमाने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, फिल्मों के अलावा इन चीजों से भी करती हैं कमाई

Happy B'day Alia Bhatt: सबसे ज्यादा कमाने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, फिल्मों के अलावा इन चीजों से भी करती हैं कमाई

अभिनेत्री आलिया भट्ट का जन्मदिन 15 मार्च को आता है। आलिया इस साल 27 साल की होने जा रही हैं।

 Arun Mishra |  15 March 2020 4:33 AM GMT  |  दिल्ली

Happy B

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम पर अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट का जन्मदिन 15 मार्च को आता है। आलिया इस साल 27 साल की होने जा रही हैं। जाने-माने निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट की बेटी और अभिनेत्री और निर्देशक पूजा भट्ट की बहन होने के बाद भी आलिया ने इंडस्ट्री में अपना नया मुकाम बनाया है। आलिया को अब उनके नाम से जाना जाता है। आलिया भट्ट बॉलीवुड की खूबसूरत और सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक हैं।

साल 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली आलिया ने अब तक बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दी हैं। उनके अभिनय को लाखों लोग पसंद करते हैं। वहीं ये बात बहुत कम लोगों को पता होगी कि आलिया भट्ट बॉलीवुड की टॉप 10 अमीर हस्तियों में से एक हैं। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं। आलिया अपनी फिल्मों के साथ कई तरीकों से पैसे कमाती हैं, जो बताते हैं कि आलिया एक अच्छी एक्टर के साथ अच्छी बिजनेसपर्सन भी हैं। ऐसे में जानते हैं आलिया भट्ट कहां- कहां से पैसा कमाती हैं।

कितनी है कमाई?

उनकी कमाई का सोर्स बताने से पहले आपको बताते हैं कि आखिर आलिया भट्ट की कमाई कितनी है। फोर्ब्स की ओर से जारी की गई 2019 टॉप 100 सेलेब्स की लिस्ट में आलिया का आठवां स्थान है और सभी अभिनेत्रियों में पहले नंबर पर हैं। फोर्ब्स की इस लिस्ट के अनुसार, आलिया ने पिछले साल 59.21 करोड़ रुपये की कमाई है और 2018 में यह 58.83 थी।

आलिया भट्ट की मोटी कमाई का जरिए उनकी फिल्में हैं। 2019 में उनकी दो फिल्में रिलीज हुई, जिसमें गली ब्वॉय को काफी सराहना मिली और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। आलिया हर फिल्म के हिसाब से अपनी फीस लेती हैं।

स्टार्टअप

आलिया भट्ट ने फिल्मों से होने वाली कमाई के अलावा कई स्टार्टअप्स में भी पैसे निवेश कर रखे हैं। हाल ही में उन्होंने फैशन टैक स्टार्टअप में अपने पैसे निवेश किए थे।

यू-ट्यूब चैनल

आलिया हर फिल्म के लिए अच्छी-खासी फीस भी लेती हैं। फिल्मों के अलावा आलिया भट्ट अपने एक यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं। उनके यू-ट्यूब चैनल का नाम उनके ही नाम पर है। यू-ट्यूब चैनल पर भी आलिया भट्ट के 1.33 मिलियन सब्सक्राइब हैं। हर एक वीडियो के 30 लाख से 50 लाख व्यूज होते हैं। जाहिर है कि आलिया को यू-ट्यूब चैनल से भी काफी अच्छी कमाई होती है। अपने इस चैनल पर आलिया फिटनेस, किचन के वीडियो साझा करती रहती हैं।

ब्रांड्स से कॉन्ट्रेक्ट

आलिया भट्ट इन सब के अलावा कई ब्रांड्स के साथ जुड़ी हुई हैं, जिससे उन्हें अच्छी कमाई होती हैं। इसमें वो कई ब्रांड्स के लिए विज्ञापन भी शूट करती हैं। इन ब्रांड्स में लेज, फ्रूटी, उबर ईट्स, फ्लिपकार्ट आदि शामिल है।

इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया मैनेजमेंट कंपनी हॉपर्स HQ ने इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 जारी की थी, जिसमें बताया था कि सेलेब्स अपनी एक पोस्ट के लिए कितने पैसे लेते हैं। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि आलिया भट्ट इंस्टाग्राम के प्रति पोस्ट के लिए वे 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it