Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > क्या आप जानते हैं बॉडी दिखाने वाले सलमान खान भी है इस गंभीर बीमारी से पीड़ित?

क्या आप जानते हैं बॉडी दिखाने वाले सलमान खान भी है इस गंभीर बीमारी से पीड़ित?

सलमान को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल से भी ज्यादा हो गए हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'बीबी हो तो ऐसी' से की

 Special Coverage News |  27 Dec 2018 6:05 AM GMT  |  दिल्ली

क्या आप जानते हैं बॉडी दिखाने वाले सलमान खान भी है इस गंभीर बीमारी से पीड़ित?

मुंबई : बॉलीवुड के दवंग खान सलमान को फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल से भी ज्यादा हो गए हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'बीबी हो तो ऐसी' से की. इस फिल्म में उन्होंने छोटी सी भूमिका निभाई थी. लेकिन सही मायनों में उन्हें पहचान राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिला. सुरज बड़जत्या की सुपरहीट फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए सलमान को फिल्म फेयर का सर्वश्रेष्ठ मेल डेब्यू अभिनेता का भी पुरस्कार मिला. हम आपके हैं कौन, अंदाज अपना अपना, प्यार किया तो डरना टिकट खिड़की पर हिट रही.

बता दें कि फिल्मों में आने से पहले सलमान राइटर बनना चाहते थे. सलमान अपने पांच भाई-बहनों (सलमान, अरबाज, सोहेल, अलवीरा और अर्पिता) में सबसे बड़े हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि सलमान अक्सर विवादों को लेकर चर्चा में रहे हैं लेकिन इन सबके बावजूद भाईजान ने दिल खोल कर सबकी मदद की.

उनकी 'बीइंग ह्यूमन' नाम की संस्था जरूरतमंद लोगों की मदद करती है. इसके अलावा सलमान ने सोनाक्षी सिन्‍हा, सूरज पंचोली, अथिया शेट्टी जैसे स्‍टार किड्स को लॉन्च किया. वहीं जरीन खान, कटरीना कैफ, स्नेहा उलाल और डेजी शाह जैसे नाम भी दिए. हाल ही में सलमान ने अपने जीजा आयूष शर्मा को लवरात्र‍ि बॉलीवुड में लॉन्च किया. जल्द ही सलमान अपने जिगरी दोस्त मोहनीश की बेटी प्रनूतन बहल को जाकिर इकबाल के अपोजिट लॉन्च करने जा रहे हैं.

कई दिलों की जान सलमान खान को 'ट्रायजेमिनल न्यूरालजिया' नाम की बीमारी है. इस बीमारी को सुसाइड डिजीज भी कहा जाता है. celebritynetworth.com के मुताबिक आज सलमान खान की संपत्ति 1800 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top