Home > Birthday Special: जूही चावला की मुस्कान पर आज भी कायल हैं लोग

Birthday Special: जूही चावला की मुस्कान पर आज भी कायल हैं लोग

जूही ने 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर 'रविचंद्रन' की फिल्म 'प्रेमलोका' में काम किया. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

 Ekta singh |  2017-11-13 06:18:46.0  |  नई दिल्ली

Birthday Special: जूही चावला की मुस्कान पर आज भी कायल हैं लोग

नई दिल्ली: जूही चावला आज 50 साल की हो गईं. उनका का जन्म 13 नवंबर 1967 पंजाब में हुआ था. उनके पिता पंजाबी थे और मम्मी गुजराती थीं. 1984 में उन्होंने मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया था और इसके बाद उन्होंने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.


जूही चावला अपनी आवाज और अपनी मुस्कान के कारण हमेशा ही पहचानी गईं. उन्होंने 1986 में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. जूही ने 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर 'रविचंद्रन' की फिल्म 'प्रेमलोका' में काम किया. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.









लेकिन उन्हें आमिर खान के साथ आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से पहचान मिली.इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. इस फिल्म के लिए जूही को 'बेस्ट डेब्यूट फीमेल' का अवॉर्ड भी दिया गया.





बड़े पर्दे पर उन्होंने आमिर खान और शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में काम किया. वह ज्यादतर चुलबुले और मस्ती वाले किरदार निभाती हुई नजर आईं और उनके इस तरह के किरदारों को लोग काफी पसंद भी करते रहे हैं.

जूही जब 11 साल की थीं, तब उन्हें एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए 1000 रुपये फीस मिली थी. यह पैसे उन्होंने अपनी मां को दे दिए थे. उस समय उनकी मां बहुत भावुक हो गई थीं.





अपने तीन दशक के करियर में उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि पंजाबी, मल्यालम, कन्नड़, तमिल, तेलगु और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है.

जूही अपने काम को लेकर हमेशा काफी जुनूनी रही हैं. इसके अलावा बहुत कम लोग जानते हैं कि वह एक ट्रेंड डांसर हैं. उन्होंने 3 साल तक कत्थक की ट्रेनिंग ली है. इसके अलावा वह एक क्लासिकल सिंगर भी हैं.




साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है. फिल्मों के साथ साथ जूही चावला ने टीवी पर 'झलक दिखला जा' के सीजन 3 को जज भी किया था.



जूही चावला ने शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर 'फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और चलते चलते' फिल्में प्रोडयूस भी की थी.


Tags:    
Share it
Top