Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > ...तो पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर इस सीट से लड़ सकती हैं कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव

...तो पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर इस सीट से लड़ सकती हैं कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव

बता दें कि करीना कपूर खान के ससुर नवाब मंसूर अली खान पटौदी भी साल 1991 में भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे.

 Special Coverage News |  21 Jan 2019 3:44 AM GMT  |  दिल्ली

...तो पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर इस सीट से लड़ सकती हैं कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहा है वैसे-वैस पार्टियों की नई रणनीति बननी शुरू हो गई है. जीते हुए सीट को कैसे बचाया जाए और हारे हुए सीट को कैसे जीता जाए इसे लेकर नए-नए फार्मूले बन रहे हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के भोपाल सीट को जीतने के लिए कांग्रेस फार्मूला बना रही है. इस फार्मूले में बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री में शुमार करीना कपूर का नाम शामिल करने की कोशिश की जा रही है.

दरअसल कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल सीट को जीतने के लिए एक रणनीति बना रहे हैं. इस सीट पर किसी नेता को नहीं उतारकर करीना कपूर खान को उतारने की कोशिश की जा रही है. यानी करीना कपूर को टिकट दिए जाने की मांग हो रही है.

कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल बीजेपी का मजबूत किला बनता जा रहा है जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार रहेंगी.

कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान और अनीस खान का कहना है कि युवाओं में करीना कपूर की धाक है. करीना अगर इस सीट से चुनाव लड़ती है तो युवाओं का वोट उन्हें मिलेगा. इतना ही नहीं महिला होने के नाते उन्हें महिला का भी समर्थन मिलेगा. उनका कहना है कि जल्द ही इस प्रस्ताव के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि करीना कपूर खान के ससुर नवाब मंसूर अली खान पटौदी भी साल 1991 में भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे. लेकिन वो बीजेपी उम्मीदवार सुशील चंद्र वर्मा के हाथों मात खा गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त पटौदी साहब के प्रचार के लिए राजीव गांधी भी आए थे. इसके अलावा कपिल देव और शर्मिला टैगोर ने भी जनता को पटौदी के पक्ष में वोट देने की अपील की थी. लेकिन ये सब काम नहीं आया और मंसूर अली पटौदी हार गए.

आपको बता दें कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुश्तैनी संबंध है. पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं.

Tags:    
Share it
Top