लाइफ स्टाइल

'संबंध बनाने से किया इंकार तो हुई हत्या' - मानसी दीक्षित मर्डर केस में नया खुलासा

Special Coverage News
25 Jan 2019 7:05 AM GMT
संबंध बनाने से किया इंकार तो हुई हत्या - मानसी दीक्षित मर्डर केस में नया खुलासा
x
19 साल के मुजम्मिल सैय्यद को पुलिस ने गिरफ्तार किया था?

मुंबई : पिछले साल अक्टूबर में हुई मॉडल मानसी दीक्षित की हत्या मामले में कुछ नए खुलासे हुए हैं। मानसी की हत्या इस वजह से हुई क्योंकि उसने आरोपी के साथ संबंध बनाने से इंकार कर दिया था। इसके साथ ही बेहोशी की हालत में उसके साथ रेप की कोशिश भी की गई थी। हाल ही में इस मामले में बंगूर नागर पुलिस ने चार्जशीट फाइल की है। जिसमें ये सारी बाते सामने आई हैं। पुलिस को मानसी का शव मलाड के माइंडस्पेस के पास समुद्री झाड़ियों में एक सूटकेस से मिला था। इस मामले में पुलिस ने 19 साल के मुजम्मिल सैय्यद को गिरफ्तार किया था। उसी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सेक्स के लिए मना करने पर उसने मानसी की हत्या कर दी।

फोटोशूट के बहाने बुलाया था...

पुलिस के मुताबिक- मुजम्मिल सैयद मानसी को कुछ दिनों से ही जानता था। उसे मानसी काफी अच्छी लगी। शुरुआती पूछताछ में उसने बताया था- मैंने उसे फोटोशूट के बहाने बुलाया था और उसके सामने संबंध बनाने की बात रखी। लेकिन जब उसने मना कर दिया था तो मैंने उसके सर पर एक स्टूल से हमला कर दिया।




बेहोशी की हालत में की थी रेप की कोशिश...

दाखिल की गई चार्जशीट के मुताबिक- जैसे ही वो बेहोश हो गई आरोपी ने उसके साथ रेप करने की कोशिश की। उसके बाद जूतों के फीते और रस्सी से उनका गला घोट दिया। पुलिस को आरोपी के कपड़ों से सीमन के सैंपेल भी मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मानसी के प्रायवेट पार्ट में निशान भी पाए गए हैं।




ओला बुक करके ले गया था लाश...

चार्जशीट के मुताबिक- मुजम्मिल ने मानसी की लाश को घर में रखे एक सूटकेस में रखा फिर ओला बुक की और ड्राइवर से एयरपोर्ट चलने को कहा। बाद में उसने बीच रास्ते में ड्राइवर से मलाड में गाड़ी रोकने को कहा। वह वहां उतरा, एक झाड़ी के पास पहुंचा और सूटकेस को वहीं फेंक दिया। बाद में उसने ऑटो पकड़ा और फिर उसमें बैठकर कहीं चला गया। ओला ड्राइवर को कुछ शक हुआ, उसने फौरन पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने वह फोन नंबर मांगा, जिससे ओला बुक की गई थी। मोबाइल कंपनी से मंगाई गई डीटेल में यह नंबर मुजम्मिल सईद का निकला। उसका लोकेशन निकाला गया और चार घंटे में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।




राजस्थान की थी मानसी...

मानसी दीक्षित राजस्थान की रहने वाली थी और मुंबई में मॉडल के तौर पर काम कर रही थी। वह फिल्मों में भी काम की तलाश में थी। वह सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव थीं। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीरें हैं जिसके जरिए मानसी अपने जीवन का फलसफा बताती हैं। मानसी ने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पर बैकग्राउंड इमेज लगाई थी जिसमें लिखा था, 'आई एम मी, मैं, मैं हूं और यह तुम कभी नहीं हो सकते।' मानसी ने यह पोस्ट 4 साल पहले किया था, जब वह महज 16 साल की रही होगी।

Next Story