Breaking News
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > मशहूर पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को ED का नोटिस, जानें- क्या है पूरा मामला

मशहूर पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को ED का नोटिस, जानें- क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर पर भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा है

 Special Coverage News |  30 Jan 2019 6:02 AM GMT  |  दिल्ली

मशहूर पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को ED का नोटिस, जानें- क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली : जाने माने पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान मुसीबत में फंस गए हैं. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस भेजा है. उन्हें ये नोटिस FEMA के उल्लंघन मामले में मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगर पर भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा है. ईडी ने सिंगर से इस मामले में जवाब मांगा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहत फतेह अली खान ने अवैध तरीके से 3,40,000 यूएस डॉलर कमाए. इस रकम में से उन्होंने 2,25,000 डॉलर की स्मगलिंग की. कहा जा रहा है अगर जांच एजेंसी सिंगर के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो उन्हें स्मगलिंग किए गए अमाउंट पर 300% जुर्माना देना होगा. अगर वे जुर्माना नहीं देते तो उन्हें लुकआउट नोटिस दिया जाएगा. साथ ही भारत में उनके शोज पर बैन भी लग सकता है.

इससे पहले 2011 में सिंगर को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सवा लाख डॉलर के साथ पकड़ा गया था. उस समय राहत इन पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए थे. सिंगर के साथ मौजूद उनके मैनेजर और प्रबंधक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था.

बता दें, राहत फतेह अली खान बॉलीवुड की कई फिल्मों में गाना गा चुके हैं. उनके सूफियाना अंदाज में गाए रोमांटिक सॉन्ग को काफी पसंद किया जाता है. भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगने के बावजूद राहत फतेह अली खान को बॉलीवुड में गाना गाने का मौका दिया जा रहा है. सिंगर ने सलमान खान की कई फिल्मों के गानों को आवाज दी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top