Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > सुशांत की सुसाइड पर दबंग डायरेक्टर अभिनव कश्यप का बड़ा खुलासा, सलमान फैमिली पर उठाए सवाल!

सुशांत की सुसाइड पर दबंग डायरेक्टर अभिनव कश्यप का बड़ा खुलासा, सलमान फैमिली पर उठाए सवाल!

लेटर के जरिए अभिनव ने कई ऐसी बातों का जिक्र किया है जो बॉलीवुड के पर्दे के पीछे छुपे स्याह पक्ष को सामने रखती हैं.

 Arun Mishra |  16 Jun 2020 7:29 AM GMT

सुशांत की सुसाइड पर दबंग डायरेक्टर अभिनव कश्यप का बड़ा खुलासा, सलमान फैमिली पर उठाए सवाल!
x

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड के बाद बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने एक ओपन लेटर लिखा है. इस ओपन लेटर के जरिए अभिनव ने कई ऐसी बातों का जिक्र किया है जो बॉलीवुड के पर्दे के पीछे छुपे स्याह पक्ष को सामने रखती हैं.

अभिनव कश्यप ने अपने ओपन लेटर में लिखा है कि सुशांत की आत्महत्या ने बॉलीवुड के कड़वे सच को सबके सामने लाकर रख दिया है. ये ऐक ऐसी समस्या है जिसका सामना हम सभी कर रहे हैं. उन्होंने कहा ऐसी कौन सी वजहें हो सकती हैं जो किसी एक्टर को आत्महत्या के मजबूर कर सकती हैं.

अभिनव ने सुशांत के मामले में सरकार से एक विस्तृत जांच कराने की भी अपील की है. उन्होंने लिखा कि सुशांत की मौत सिर्फ एक पहलू भर है, जिस तरह से बॉलीवुड में #metoo movement मूवमेंट ने एक पक्ष को सबके सामने लाया.

अभिनव ने लिखा कि सुशांत की मौत यशराज फिल्म्स टैलेंज मैनेजमेंट एजेसी की भूमिका पर भी सवाल खड़े करती है. हो सकता है एजेंसी ने ही उन्हें सुसाइड की तरफ धकेला, ये सब जांच का विषय है. ये लोग करियर नहीं बनाते, वे आपके करियर को बर्बाद करते हैं.



एक दशक तक इस तरह से पीड़ित रहने के बाद मैं बॉलीवुड की तमामत टैलेंट मैनेजर और टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी को मौत का एक ट्रैप कह सकता हूं. वे सिर्फ व्हाइट कॉलर दलाल हैं, इसमें सभी शामिल हैं. सभी के पास अपना कोड ऑफ कंडक्ट है जिसका वो पालन करते हैं, वो इस चीज को फॉलो करते हैं कि 'हमाम में सब नंगे हैं, जो नंगे नहीं है उनको नंगा करो, क्योंकि अगर एक भी पकड़ा गया तो सब पकड़े जाएंगे'.

पहले टैलेंट स्काउट (कास्टिंग डायरेक्टर) कट/कमीशन पर काम करते हैं. अपने लिंक का हवाला देकर नई प्रतिभाओं को बॉलीवुड की पार्टियों में बुलाया जाता है. फिर रेस्टोरेंट बुलाया जाता है. ध्यान रखें इन सभी को अनदेखा किया जा रहा है. इन दलों के द्वारा बुरा व्यवहार किए जाने पर नए टैलेंट उपेक्षित महसूस करने लगते हैं.

जब एक बार कांफिडेंस टूट जाता है तो ये वर्ग आपको शिकारियों से बचाने की बात कहकर लीगल कांट्रैक्ट्स पर साइन कराते हैं. इन कॉन्ट्रेक्ट्स को तोड़ना इन प्रतिभाओं के लिए बहुत बड़ा जुर्माना लेकर आता है. ये स्काउट्स इस बात की कोशिश करते हैं कि बॉलीवुड प्रतिभाओं के पास कम ऑप्शन रह जाएं. इन्हें कम पैसे में बंधुआं मजदूरों की तरह काम करने के लिए तैयार किया जाता है.

मेरा अनुभव अलग नहीं है मुझे भी इस तरह के शोषण का सामना करना पड़ा है. मेरी ये कहानी दबंग के 10 साल बाद की है. मैने दस साल पहले दबंग 2 इसलिए छोड़ी क्योंकि अरबाज और सोहेल खान फैमिली मुझे धमकाकर मेरे करियर को कंट्रोल करना चाहते थे. अरबाज ने अपनी ताकत के इस्तेमाल से मेरी दूसरी फिल्म भी मेरे हाथों से छीन ली, जिससे मुझे बहुत नुकसान हुआ. दबंग की रिलीज के वक्त मेरी निगेटिव इमेज को भी फ्रेम किया गया. मुझे अलग-अलग नंबर्स से धमकी दी गई. सुशांत की मौत के बाद इस तरह की चीजों के बारे में खुलासा करना जरूरी है. बॉलीवुड में नए आर्टिस्ट के साथ भद्दा सलूक किया जाता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it