Top
Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

मोहम्मद अजीज को अनु मलिक ने अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द के टाइटल सॉन्ग मैं हूं मर्द तांगे वाला से हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में ब्रेक दिया था.

 Special Coverage News |  27 Nov 2018 1:10 PM GMT  |  दिल्ली

मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर
x
Mohammed Aziz, veteran singer passes away at 64

मुंबई : बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का मंगलवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 64 साल थी. मोहम्मद अजीज की बेटी सना ने आज तक को सिंगर के निधन की जानकारी दी. अजीज सोमवार की रात कोलकाता में थे, मंगलवार को वह मुंबई पहुंचे थे जहां दोपहर 3 बजे के करीब उनकी तबीयत बिगड़ गई.

जानकारी के मुताबिक घर लौटते वक्त एयरपोर्ट पर मोहम्मद अजीज को हार्ट में परेशानी हुई. ड्राइवर ने उन्हें नानावती अस्पताल पहुंचाया और सिंगर की बेटी को इस बात की जानकारी दी. अस्पताल में डॉक्टरों ने अजीज को मृत घोषित कर दिया.

उनके सेक्रेट्री बबलू ने बताया सोमवार रात उनका प्रोग्राम कोलकाता में था। मंगलवार दोपहर वो जब मुंबई एयरपोर्ट पर आए तो उनकी तबीयत खराब हो गई। कैब में बैठने के बाद उन्होंने ड्राइवर को बोला मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं। फिर उन्हें नानावटी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया उन्हें हार्ट अटैक आया है और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बता दें कि अजीज का कल मुंबई में अंतिम संस्कार होगा।

अजीज का जन्म साल 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था. अजीज ने बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, उड़िया और अन्य क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग किया. अजीज मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे, उन्हें अनु मलिक ने अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द के टाइटल सॉन्ग मैं हूं मर्द तांगे वाला से हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में ब्रेक दिया था.

बाद में अजीज ने कई फिल्मों के हिट गाने गाए. लाल दुपट्टा मलमल का, मैं से मीना से न साकी से जैसे सैकड़ों हिट गाने गाए हैं. अजीज ने मर्द के अलावा बंजारन, आदमी खिलौना है, लव 86, पापी देवता, जुल्म को जला दूंगा, पत्थर के इंसान, बीवी हो तो ऐसी, बरसात की रात जैसी फिल्मों में गाने गाए.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it