Archived

खुलासा ! रिंगिंग बेल्स ने एडकॉम से 3600 रु में खरीदा 'Freedom 251'

Special News Coverage
4 March 2016 2:24 PM GMT
खुलासा


नई दिल्ली : आईटी उत्पाद बनाने वाली कंपनी एडकॉम ने रिंगिग बेल्‍स से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। एडकॉम ने बताया कि उसने रिंगिंग बेल्स को मोबाइल हैंडसेट 3,600 रुपए प्रति यूनिट के मूल्य पर बेचे थे। उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि कंपनी का इरादा इन हैंडसेट की पुन: बिक्री 251 रुपए के मूल्य पर करने का है।

एडकॉम के बयान से रिंगिंग बेल्स द्वारा 251 रुपए में दुनिया का सबसे सस्‍ता स्मार्टफोन उपलब्ध कराने के दावे में एक और रोचक मोड़ आ गया है। एडकॉम ने इसके साथ ही आगाह किया है कि यदि रिंगिंग बेल्स की वजह से उसका ब्रांड नाम खराब होता है तो वह उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।

रिंगिंग बेल्स ने 251 रुपए में स्मार्टफोन उपलब्ध कराने का दावा किया है। इसके लिए जो उपकरण दिखाया गया है वह एडकॉम के आईकॉन 4 जैसा है। यह बाजार में पहले से 3,999 रुपए में उपलब्ध है।

एडवांटेज कम्‍प्‍यूटर्स (एडकॉम) के संस्थापक एवं चेयरमैन संजीव भाटिया ने एक बयान में कहा कि यह सही है कि हमने रिंगिंग बेल्स को हैंडसेट बेचे हैं, जैसे कि हम अन्य लाखों ग्राहकों को बेचते हैं। लेकिन हमें यह नहीं पता था कि कंपनी इन फोनों की पुन: बिक्री करना चाहती है। हम अभी तक उनकी मूल्य नीति का अनुमान नहीं लगा पाए हैं। हमने उन्‍हें हैंडसेट 3,600 रुपए प्रति इकाई के मूल्य पर बेचा है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने भी अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि उन्‍होंने समय रहते एक बड़े पोंजी घोटाले को होने से रोक लिया है।
Next Story