Archived

'स्किल इंडिया' अभियान के ब्रांड एम्बेसडर बने सचिन तेंदुलकर

Special News Coverage
9 April 2016 7:16 AM GMT

sachin tendulkar


नई दिल्ली : क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय (एमएसडीई) ने शुक्रवार को 'स्किल इंडिया' अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। इस पर मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि यह अभियान भारत के लिए देश में मौजूद युवा ताकत का पूर्ण इस्तेमाल करने का अच्छा मौका है।

सचिन को अभियान के साथ जोड़ने पर एमएसडीई मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सचिन की कहानी हमारे समय की सर्वश्रेष्ठ कहानी है। वह उनमें से हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा का बखूबी इस्तेमाल किया है। वह वैश्विक स्तर के ब्रांड हैं जिसने अपने कौशल से क्रिकेट की सेवा की है और काफी लोगों को प्रेरित किया है।

सचिन ने इस पर कहा, 'जब मेरे पास स्किल इंडिया का प्रस्ताव आया तब मुझे एहसास हुआ कि यह व्यक्ति के विकास के लिए जरूरी है इसलिए इसकी कीमत को समझना चाहिए और निखारना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि हम युवा राष्ट्र हैं और हमारे अंदर प्रतिभा है। हमें अपने जुनून से प्रेरित कौशल सीखने की जरूरत है जो आगे जाकर हमारे लिए मौका बने। स्किल इंडिया सभी के लिए बड़ा मौका है। बता दें कि स्किल इंडिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई योजना है जिसका मकसद 40 करोड़ लोगों को अलग-अलग कौशल सिखाना है।
Next Story