आर्थिक

जम्मू-कश्मीर में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया का बड़ा ऐलान

Sujeet Kumar Gupta
4 Aug 2019 7:23 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया का बड़ा ऐलान
x
टूरिस्टों और यात्रियों को निकालने के लिए 15 अगस्त तक सभी फ्लाइट का किराया 9500 तक सीमित किया गया।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने एक बड़ा कदम उठाया है. एयर इंडिया के अधिकारी धनंजय कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुआ कहा कि 15 अगस्त तक श्रीनगर से आने वाली सभी फ्लाइट का किराया 9500 रुपये है। एयर इंडिया ने यह ऐलान इसलिए किया है जिससे कि वह घाटी से टूरिस्टों और यात्रियों को निकाल सके।

बता दें कि सरकार ने घाटी में घूमने आए टूरिस्टों के लिए एडवाइजरी जारी करके साफ कह दिया था कि वह जल्द से जल्द अपने-अपने घर लौट जाएं और घाटी खाली करें। सरकार की इस एडवाइजरी के बाद अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया था और सभी श्रद्धालु वापस लौटने लग गए थे। जम्मू कश्मीर में बढ़ते तनाव और भारी यात्रियों को देखते हुए दिल्ली-श्रीनगर की फ्लाइट का टिकट 20-22 हजार कर दिया गया था। इससे पहले इस रुट का किराया 5000 से 8000 रुपये का था. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के अनुसार शनिवार को 6,216 यात्री श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आए जिसमें से 5,829 यात्रियों को 32 फ्लाइटों के शेड्यूल के अनुसार भेजा गया।

यात्रियों के लेकर एएआई ने कहा कि सभी यात्रियों को अच्छी तरह से घाटी से बाहर निकाला गया और भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने वायुसेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, एयरलाइंस और राज्य अधिकारियों के साथ मिलकर इस काम को पूरा किया है। यात्रियों को घाटी से निकलने में भीड़ की वजह से काफी परेशानी हो रही थी और एयलाइन वेबसाइटों ने शनिवार को श्रीनगर-दिल्ली की रूट की कीमतें 11,000 रुपये और 20,000 रुपये के बीच बताई. हालांकि अब एयर इंडिया के इस ऐलान के बाद घाटी से बाहर निकल रहे यात्रियों को बड़ी राहत मिली है क्योंकि किराये में मिली छूट के बाद अधिकतर यात्री फ्लाइट से ही सफर कर रहे हैं।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story