आर्थिक

Royal Enfield की बोलती बंद करने Bajaj ने लॉन्च की नई बाइक, आधी कीमत पर मिलेंगे ज्यादा फीचर्स

Shiv Kumar Mishra
14 May 2023 7:15 AM GMT
Royal Enfield की बोलती बंद करने Bajaj ने लॉन्च की नई बाइक, आधी कीमत पर मिलेंगे ज्यादा फीचर्स
x
कंपनी ने हाल ही में नई एवेंजर 220 स्ट्रीट (Bajaj Avenger 220 Street) को बाजार में लांच किया है।

भारत में युवाओं के बीच रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield Bikes) का क्रेज बहुत ही ज्यादा है। यही कारण है कि इनकी बाइक सभी को काफी पसंद आती है। रेट्रो लुक में आने वाली बुलेट को खरीदने के लिए लोग महीनों तक का इंतजार करते हैं। इनकी कीमत 2 लाख से लेकर 2.5 लाख रुपए तक पहुंच जाती है। ऐसे में अगर आप इतना बजट नहीं रखते तो फिर आपके लिए बजाज बहुत ही अच्छा विकल्प लेकर आई है। कंपनी ने हाल ही में नई एवेंजर 220 स्ट्रीट (Bajaj Avenger 220 Street) को बाजार में लांच किया है।

बजाज ने इस बाइक को 2020 में बंद कर दिया था। लेकिन अब हाल ही में इसे फिर से लोगों के बीच लाया गया है। आपको बता दें कि इस सीरीज की दो बाइक अवेंजर 220 क्रूज (Bajaj Avenger 220 Cruz) और अवेंजर 160 स्ट्रीट (Bajaj Avenger 160 Street) अभी भी काफी ज्यादा बिक रही है।

इसके डिजाइन को पहले की तरह ही रखा गया इसमें राउंड हेडलैंप और इंडिकेटर्स के साथ छोटा वाइजर, लोंग स्वीपिंग ब्लैक आउट एग्जास्ट, पुराना फ्यूल टैंक और फूली ब्लैक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। यह आपको 160cc एवेंजर में भी देखने को मिल जाएगा। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें रबड़ गेट्स और टि्वनशॉक अब्जॉल्व के साथ फ्रंट में टेलीस्कोपिक यूनिट दिया गया है। इसके आगे की तरफ डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इसमें आपको फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिलता है। यह बाइक सिंगल चैनल एबीएस के साथ आती है।

बजाज अवेंजर 220 स्ट्रीट (Bajaj Avenger 220 Street) में 220cc का ऑयल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन अपनी पिक पर 19 बीएचपी का पावर और 17 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट कर लेता है। यही इंजन बजाज अपने पल्सर 220F में भी दे रही है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है जो इसे काफी अच्छी स्पीड देता है। इस क्रूज़र बाइक की कीमत भारत में 1.42 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है। यह एक 220cc की क्रूजर बाइक है।

Next Story